भत्ता मामला: CM-मंत्रियों को CPIM MLA सिंघा की खरी-खरी, कुछ नहीं बढ़ाया तो बिल क्यों लाया?

हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhansabha) के मॉनसून सत्र (Monsoon Session) में केवल सिंघा ही इकलौते विधायक थे, जिन्होंने सरकार के भत्ता बढ़ाने के बिल का सदन में विरोध किया था.

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 10, 2019, 5:10 PM IST
भत्ता मामला: CM-मंत्रियों को CPIM MLA सिंघा की खरी-खरी, कुछ नहीं बढ़ाया तो बिल क्यों लाया?
शिमला के ठियोग से विधायक हैं राकेश सिंघा.
Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 10, 2019, 5:10 PM IST
शिमला. हिमाचल प्रदेश में माननीयों के यात्रा भत्ते (Travel allowance) बढ़ाने के मामले पर मुख्यमंत्री (Chief Minister) समेत कई मंत्री डिफेंस मोड पर हैं. सीएम जहां कह रहे हैं कि ज्यादा बढ़ौतरी नहीं हुई है तो वहीं शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज कहते फिर रहे हैं कि इस विषय को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. भत्ते नहीं बढ़े हैं.

इन बयानों पर माकपा विधायक राकेश सिंघा (Rakesh Singha) ने खरी-खरी सुनाई है. सिंघा ने कहा कि अगर कुछ नहीं बढ़ाया तो विधेयक क्यों लाया गया. राकेश सिंघा ने कहा कि मेरा विरोध जारी है. सीएम चाहे तो कोरे कागज पर मेरे दस्तखत ले सकते हैं. सिंघा ने आर्थिक संकट का हवाला भी दिया.

यह भी बोले सिंघा
वहीं दूसरी ओर, कांग्रेसी (Congress) विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू के बयान पर भी चुटकी लेते हुए सिंघा ने कहा कि अपनी मर्जी से चुनाव लड़ा था. जनता की सेवा करनी है तो कुर्बानी तो देनी पड़ेगी, चाहे वो आर्थिक रूप से हो या फिर सामाजिक रूप से. बता दें कि कांग्रेस विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा था कि 2 हजार रुपये तो तो रोज चाय पर ही खर्च हो जाते हैं.

विधानसभा में केवल सिंघा ने ही किया था विरोध
बता दें कि हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhansabha) के मॉनसून सत्र में केवल सिंघा ही इकलौते विधायक थे, जिन्होंने सरकार के भत्ता बढ़ाने के बिल का सदन में विरोध किया था. कांग्रेस और भाजपा के सभी विधायकों ने फैसले का समर्थन किया था. 31 अगस्त को सत्र के दौरान सदन में यह बिल पारित किया गया था. इसके तहत विधायकों और मंत्रियों का यात्रा भत्ता अब ढाई लाख से चार लाख रुपये कर दिया दिया गया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने प्रेमी संग पति को मार डाला
Loading...

अंब कालेज के क्लासरूम में दो युवतियों की लड़ाई का VIDEO वायरल, जड़े थप्पड़

आज शिमला पहुंचेंगे बंडारू दत्तात्रेय, कल लेंगे 27वें राज्यपाल के तौर पर शपथ

हिमाचल में लांच होगी CM हेल्पलाइन, 14 दिन में समस्या का निपटारा करना अनिवार्य

कुल्ल पुलिस ने IPH अधिकारी का चालान काटा तो थाने का पानी किया बंद!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 4:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...