लाइव टीवी

महंगाई के खिलाफ CPIM जनता के साथ प्रदेशभर में करेगी प्रदर्शन

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 7, 2019, 12:46 PM IST
महंगाई के खिलाफ CPIM जनता के साथ प्रदेशभर में करेगी प्रदर्शन
CPIM नेता ने कहा कि सरकार बड़े व्यापारियों और जमाखोरों के हित में फैसले ले रही है.

माकपा (CPIM) नेता ने कहा कि एक तरफ रोजगार (Employment) पर हमले हो रहे हैं और दूसरी तरफ हर चीज के दाम (Inflation) आसमान छू रहे हैं. ऐसे में आम जनता को साथ लेकर आंदोलन करने के अलावा और कोई चारा नहीं है.

  • Share this:
शिमला. प्याज (Onion) की कीमतों से लेकर अन्य खाने-पीने की चीजों के दाम (Inflation) लगातार बढ़ रहे हैं. आम जनता महंगाई से त्रस्त है और सरकारी तंत्र (Government machinery) इन बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हुआ है. अब महंगाई के मुद्दे पर वामपंथी सरकार को घेरने की तैयारी में जुट गए हैं. माकपा (CPIM) ने एलान किया है कि जल्द ही प्रदेशभर में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला जाएगा. माकपा का कहना है कि जब भाजपा (BJP) विपक्ष में थी तो महंगाई के मुद्दे को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन करती थी. चुनावों में भी इस मुद्दे को खूब भुनाया, लेकिन अब जब सत्ता में है तो महंगाई के मुद्दे पर खामोश है.

प्याज की कीमत से लेकर अन्य खाने-पीने की चीजों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं.


'सार्वजनिक वितरण प्रणाली को खत्म कर रही सरकार'

माकपा नेता संजय चौहान ने आरोप लगाया कि जयराम सरकार (Jairam Government) सार्वजनिक वितरण प्रणाली (Public distribution system) को खत्म करने का प्रयास कर रही है. सरकार बड़े व्यापारियों और जमाखोरों के हित में फैसले ले रही है. उन्होंने कहा कि एक तरफ रोजगार पर हमले हो रहे हैं और दूसरी तरफ हर चीज के दाम आसमान छू रहे हैं. ऐसे में आम जनता को साथ लेकर आंदोलन करने के अलावा और कोई चारा नहीं है.

ये भी पढ़ें - हैदराबाद एनकाउंटर : सख्त कानून लाकर बलात्कारियों पर नकेल कसने की जरूरत

ये भी पढ़ें - हैदराबाद एनकाउंटर: कानून मंत्री भारद्वाज ने कहा-देश-समाज संतोष महसूस कर रहा है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 12:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर