COVID-19: किरकिरी पर जयराम सरकार ने बदला फैसला, अब 3 घंटे ही मिलेगी कर्फ्यू में ढील
Shimla News in Hindi

COVID-19: किरकिरी पर जयराम सरकार ने बदला फैसला, अब 3 घंटे ही मिलेगी कर्फ्यू में ढील
शिमला में मीटिंग के दौरान जयराम ठाकुर.

Corona Virus in Himachal: गुरुवार को सूबे में 34 टेस्ट किए गए हैं. सभी नेगेटिव आए हैं. शिमला में जहां सात सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. वहीं, टांडा मेडिकल कॉलेज में 27 लोगों के सैंपल नेगेटिव निकले हैं. सूबे में अब तक 133 लोगों के सैंपलों की जांच की गई है. इसमें तीन पॉजिटव निकले हैं और 130 सैंपल नेगेटिव पाए गए

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू (Curfew) में ढील का समय आधा दिन यानी छह घंटे पर प्रदेश सरकार की काफी किरकिरी हुई. अब फैसले के 20 घंटे बाद ही सरकार ने अपना यह फरमान वापस ले लिया है. रोजाना अब सूबे में कर्फ्यू में 6 घंटे मिलने वाली ढील 3 घंटे कर दी गई है. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने शुक्रवार को कोरोना वायरस पर राज्य के हालात वीडियो कांफ्रेंस से जायजा लिया. इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि कर्फ्यू की अवधि को कम किया गया है और आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए रोजाना 3 घंटे छूट मिलेगी. हालांकि, इस छूट का समय अभी घोषित नहीं किया गया है.

सरकार के कई फैसले का विरोध और किरकिरी
बीते गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री ने कर्फ्यू में ढील का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक तय किया था. इस पर सोशल मीडिया के जरिये काफी विरोध हुआ. लोगों ने कहा कि ढील की वजह से लोग घरों से निकलेंगे और बीमारी फैलने का खतरा बढ़ेगा. अब बीस घंटे बाद सरकार ने अपना फैसला बदला है. अब डीसी ही अपने-अपने जिले में छूट की टाइमिंग तय करेंगे. इससे पहले कर्फ्यू के दौरान ढील सुबह सात बजे से 1 बजे तक थी.

शराब के ठेकों पर भी घिरी थी सरकार
हिमाचल में कर्फ्यू के दौरान सरकार ने शराब के ठेके खुले रहने की छूट दी थी. लेकिन गुरुवार को दोपहर में फैसला लेने के बाद देर शाम को सरकार को यह फैसला बदला पड़ा. लोगों के अलावा, विपक्षा दल कांग्रेस ने भी सरकार के कर्फ्यू ढील के दौरान ठेके खोलने के फैसले का विरोध किया था. फैसले में सरकार ने शराब को भी ‘जरूरी वस्तु’ बताया था.





अब तक 133 लोगों के सैंपलों की जांच
गुरुवार को सूबे में 34 टेस्ट किए गए हैं. सभी नेगेटिव आए हैं. शिमला में जहां सात सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. वहीं, टांडा मेडिकल कॉलेज में 27 लोगों के सैंपल नेगेटिव निकले हैं. सूबे में अब तक 133 लोगों के सैंपलों की जांच की गई है. इसमें तीन पॉजिटव निकले हैं और 130 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. हिमाचल में कोरोना वायरस से अब तक केवल मौत हुई है.प्रदेश में 2257 लोगों को निगरानी में रखा गया है, जिसमें से 636 निगरानी के 28 दिन पूरा कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: 12 घंटे तक फंदे पर झूलती रही नाबालिग बेटी की लाश, रोते-बिलखते रहे परिजन

COVID-19: हिमाचल में कर्फ्यू में ढील का समय आधा दिन तक बढ़ाने का विरोध

COVID-19: BJP विधायक कमलेश घर पर सिल रही मास्क, राकेश पठानिया ने बांटा राशन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज