लाइव टीवी

COVID-19: हिमाचल में कर्फ्यू के उल्लंघन में अब तक 230 FIR, 283 गिरफ्तार
Shimla News in Hindi

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 31, 2020, 10:02 AM IST
COVID-19: हिमाचल में कर्फ्यू के उल्लंघन में अब तक 230 FIR, 283 गिरफ्तार
हिमाचल सरकार ने पूरे प्रदेश में कर्फ्यू लगाया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

कोविड-19 वायरस के लिए सोमवार को टांडा मेडिकल कॉलेज में 13 और आईएमसी शिमला में तीन सेम्पल लिए गए और सभी नेगेटिव पाए गए हैं. इस वायरस के लिए प्रदेश में अभी तक कुल 212 लोगों की जांच की गई है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते कर्फ्यू (Curfew) लगाया गया है. वहीं, कर्फ्यू नियमों का उल्लंघन करने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. हिमाचल (Himachal Pradesh) में प्रदेशभर में सोमवार तक 230 FIR दर्ज की गई हैं और 283 गिरफ्तार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अब तक 124 वाहन जब्त किए गए हैं. हिमाचल प्रदेश के एसपी लॉ एंड ऑर्डर खुशहाल शर्मा ने यह जानकारी दी है.

ये बोले डीजी
हिमाचल के डीजीपी एसआर मरड़ी ने लॉकडाउन में सहयोग देने के लिए जनता का आभार जताया. साथ ही कहा कि कि कर्फ्यू और लॉक डाउन के दौरान पुलिस वाले जनता को पूरा सम्मान दें. पुलिस कर्मियों को चाहिए कि हर एक नागरिक को पूरा सम्मान दे और उनके साथ विनम्रता से पेश आएं. उन्होंने कहा कि कुछ जगहों पर कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के साथ मारपीट और मुर्गे बनाने की भी घटनाएं सामने आई हैं. डीजीपी ने इन घटनाओं का कड़ा संज्ञान लिया और कहा कि ऐसे पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है. उन्होंने कहा कि अभी हर एक व्यक्ति परेशानी में है. ऐसे में पुलिस मदद के लिए आगे आए और उनका सम्मान करे.

3085 लोग निगरानी में रखे थे



हिमाचल प्रदेश में अभी तक 3085 लोगों को कोरोना वायरस से निगरानी के लिए रखा गयास जिनमें से 937 लोगों ने 28 दिनों की आवश्यक निगरानी अवधि पूरी कर ली है. कोविड-19 वायरस के लिए सोमवार को टांडा मेडिकल कॉलेज में 13 और आईएमसी शिमला में तीन सेम्पल लिए गए और सभी नेगेटिव पाए गए हैं. इस वायरस के लिए प्रदेश में अभी तक कुल 212 लोगों की जांच की गई है.



ये भी पढ़ें: Weather Alert: हिमाचल में 2 दिन भारी बारिश, आंधी और ओलावृष्टि के आसार

PHOTOS: ऊना में पुलिसवालों को दी PPE किट्स, यहीं से होती है हिमाचल में एंट्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 10:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading