DDU Suicide Case: 27 पन्नों की जांच रिपोर्ट, DC ने इशारों में अस्पताल पर फोड़ा ठीकरा

शिमला का डीडीयू अस्पताल.
शिमला का डीडीयू अस्पताल.

DDU Suicide Case: मामले के दो सप्ताह बाद जांच पूरी कर जिला प्रशासन ने रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है. महिला के तीमारदारों ने भी अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए थे. सरकार ने अस्पताल के कार्यकारी एमएम को भी हटा दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 8:00 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में डेडिकेटेड कोविड अस्पताल डीडीयू (DDU) में कोरोना पॉजिटिव महिला के आत्महत्या (DDU Suicide) मामले में जिला प्रशासन ने राज्य सरकार को जांच रिपोर्ट (Report) सौंप दी है. 27 पन्नों की जांच रिपोर्ट में जिला प्रशासन ने इशारों-इशारों में अस्पताल प्रशासन पर ठीकरा फोड़ा है.

क्या बोले डीसी शिमला
डीसी शिमला अमित कश्यप के मुताबिक, जांच रिपोर्ट का जिम्मा एडीएम लॉ एंड आर्डर को सौंपा था, जिन्होंने 15 दिनों के भीतर पांच बिन्दुयों पर जांच करने को कहा गया था.जांच रिपोर्ट में एडीएम ने अस्पताल में कार्यरत डॉ, कर्मचारी और मरीजों से जानकारी ली गई है, जो उस दिन अस्पताल में मौजूद थे. उन्होंने बताया कि इसके अलावा जांच अधिकारी की ओर से मामले में कुछ सुझाव भी दिए हैं. जांच अधिकारी ने बयानों और अस्पताल से लिए गए मामले से जुड़े दस्तावेजों के आधार पर जांच रिपोर्ट तैयार की गई है.

इन्होंने दिए बयान
इस मामले में जिन अधिकांश लोगों के ब्यान दर्ज हुए हैं वे क्वारंटीन थे. उपायुक्त अमित कश्यप ने मामले की जांच रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप दी है. रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार क्या फैसला लेती है.इस बात का खुलासा आने वाले दिनों में होगा. बयानों के आधार पर अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही सामने आ रही है. मामले में डीसी ने इशारों में ही अस्पताल पर मामले में सारा ठीकरा फोड़ा है.



क्या है मामला
गौरतलब है कि 23 सिंतबर की रात को डीडीयू अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव महिला ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी. शिमला के चौपाल की रहने वाली महिला ने आधी रात को कोविड सेंटर में सुसाइड किया था. मामले के दो सप्ताह बाद जांच पूरी कर जिला प्रशासन ने रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है. महिला के तीमारदारों ने भी अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए थे. सरकार ने अस्पताल के कार्यकारी एमएम को भी हटा दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज