Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: किन्नौर में ट्रैकिंग करने गए 13 पर्यटकों में से 3 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे ITBP के जवान

हिमाचल: किन्नौर में ट्रैकिंग करने गए 13 पर्यटकों में से 3 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे ITBP के जवान

घटना स्थल से शवों को ले जाते जवान

घटना स्थल से शवों को ले जाते जवान

आईटीबीपी (ITBP) के जवानों को रेस्क्यू ऑपरेशन में लगाया गया है. जानकारी के मुताबिक, 13 पर्यटकों में से 12 मुंबई और बाकी के पर्यटक गोवा व दिल्ली के रहने वाले हैं.

    अरुण नेगी

    किन्नौर. हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले (Kinnaur District) में 3 पर्यटकों की मौत (Death) हो गई है. कहा जा रहा है कि 13 पर्यटकों का दल शिमला जिले के रोहडू (Rohdu) से किन्नौर जिले के सांगला घाटी में ट्रैकिंग के लिए निकला था. इनमें से तीन पर्यटकों की सांगला आते समय रास्ते में मौत हो गई. वहीं, सूचना मिलते ही जिला प्रशासन द्वारा राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है.

    वहीं, पुलिस की क्यूआरटी टीम व आईटीबीपी के जवान रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं. तीनों शवों को लाने के लिए आईटीबीपी के जवानों का एक दल मौके पर भेजा गया है. जिला प्रशासन द्वारा 10 पर्यटकों को सुरक्षित निकालने के लिये पुलिस दल को बरुआ कंडा भेजा गया है. जानकारी के मुताबिक, 13 पर्यटकों में से 12 मुंबई और बाकी के पर्यटक गोवा व दिल्ली के रहने वाले हैं. रेस्क्यू का कार्य बर्फबारी व बारिश के चलते प्रभावित हो रहा है. उपायुक्त किन्नौर अपूर्व देवगन ने घटना की पुष्टी कर दी है.

    रेस्क्यू कार्य को सफल बनाने में काफी मुश्किलें आतीं
    बता दें कि आज ही सुबह में खबर सामने आई थी कि लाहौल स्पीति के बातल में रुके 59 लोगों को रेस्क्यू करने का सफल ऑपरेशन सम्पन्न हो गया है. शनिवार को रेस्क्यू किए गए सभी लोगों को अपने अपने गंतव्य के लिए काजा से प्रशासन ने भेज दिया है. एसडीएम महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि रेस्क्यू टीम में स्थानीय युवकों का सबसे बड़ा योगदान है. अगर वो टीम में न होते तो रेस्क्यू कार्य को सफल बनाने में काफी मुश्किलें आती.

    रेकी करने का फैसला लिया था
    उन्होंने कहा कि महिला मंडल ने हमें काफी सहयोग दिया. जिलाधीश नीरज कुमार के दिशा निर्देशों के रेस्क्यू सफल हुआ है. आज सभी रेस्क्यू लोगों को अपने अपने गंतव्य के लिए काजा से भेज दिया है. बता दें कि 20 अक्टूबर रात को एक सूचना मिली थी कि शीला घोष सहित 17 पर्यटक मनाली से काजा वाया चंद्रताल टूअर पर आए हैं. पिछले तीन दिनों से इनका परिजनों से संपर्क नहीं हो पा रहा था. इसके बाद जब प्रशासन ने उक्त पर्यटक दल के बारे में पता लगाया तो कोकसर से चंद्रताल की ओर इनके दल की एंट्री हुई थी.

    Tags: Himachal pradesh news, Kinnaur News, Shimla News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर