लाइव टीवी

दीपावली : हाईकोर्ट का आदेश, रात 8 से 10 बजे के दरम्यान ही जलाने होंगे पटाखे

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 27, 2019, 1:05 PM IST
दीपावली : हाईकोर्ट का आदेश, रात 8 से 10 बजे के दरम्यान ही जलाने होंगे पटाखे
आगजनी की घटना की आशंका को लेकर अग्निश्मनकर्मी भी अलर्ट हैं.

शिमला पुलिस ने शहरवासियों को दीपावली की बधाई दी है और साथ ही सुरक्षित तरीके से दीपावली मनाने और कानून का पालन करने का आग्रह किया है.

  • Share this:
शिमला. राजधानी शिमला (Shimla) में लोगों को कानून के दायरे में रहकर दीपावली (Deepawali) मनानी होगी. पटाखे फोड़ने (Firecrackeres) का शौक रखने वालों को विशेष ध्यान रखना होगा. पुलिस के मुताबिक हाईकोर्ट (High Court) ने शहर में रात 8 से 10 बजे के दरम्यान ही पटाखे जलाने के आदेश दिए हैं. नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी. दीपावली को लेकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजामात किए गए हैं. शहर के हर क्षेत्र में पुलिसकर्मी गश्त पर रहेंगे. भीड़भाड़ वाले स्थानों पर विशेष निगरानी रहेगी.

खुफिया तंत्र भी सक्रिय

इसके अलावा अन्य खुफिया तंत्र भी सक्रिय रहेंगे. आगजनी की घटना की आशंका को लेकर अग्निश्मनकर्मी भी अलर्ट हैं. एडिश्नल एसपी प्रवीर ठाकुर ने कहा कि सुरक्षा को लेकर सभी थानों के एसएचओ को जरूरी दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि रिज, मॉल, लोअर बाजार, बीसीएस व संजोली जैसे क्षेत्रों में काफी भीड़ रहती है. इन क्षेत्रों में खासकर शाम के समय में ज्यादा भीड़ होती है. लोग मिठाई और पटाखों की खरीददारी किया करते हैं. इसके मद्देनजर सभी एसएचओ को आदेश दिए गए हैं कि वे शाम में अपने-अपने इलाकों में पैट्रोलिंग करें.

शिमला पुलिस ने लोगों से सुरक्षित तरीके से दीपावली मनाने और कानून का पालन करने का आग्रह किया है.


शरारती तत्वों से निपटने को तैयार

शरारती तत्वों पर नकेल कसने के लिए सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि कानून-व्यवस्था से जुड़े कोई भी मामले सामने नहीं आएं. शिमला पुलिस ने शहरवासियों को दीपावली की बधाई दी है और साथ ही सुरक्षित तरीके से दीपावली मनाने और कानून का पालन करने का आग्रह किया है.

ये भी पढ़ें - 81 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश वाले 566 MoU पर समझौता: CM जयराम ठाकुर
Loading...

ये भी पढ़ें - पर्यटन नगरी मनाली में ग्रीन एंड क्लीन दिवाली का आोयजन,बच्चों ने बनाई रंगोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...