लाइव टीवी

दीपावली : एक दीपक शहीदों के नाम जरूर जलाएं - जयराम ठाकुर

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 27, 2019, 2:29 PM IST
दीपावली : एक दीपक शहीदों के नाम जरूर जलाएं - जयराम ठाकुर
CM ने कामना करते हुए कहा कि दीपावली का यह त्योहार सभी के लिए शुभ हो.

सीएम जयराम ठाकुर ने अपने बधाई संदेश में कहा कि हिमाचल की पुण्यधरा पर मां लक्ष्मी के आशीष से सुखसमृद्धि बनी रहे. उन्होंने लोगों से अपील की कि ऐसे पटाखों का कम प्रयोग करें जिससे पर्यावरण को नुकसान पहुंचता है और प्रदूषण फैलता है.

  • Share this:
शिमला. देशभर में आज दीपावली (Deepawali) का त्योहारा धूमधाम से मनाया जा रहा है. दीपों के पर्व दीपावली पर सूबे के मुखिया जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने प्रदेश और देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं (Greeting) दी है. सीएम जयराम ठाकुर ने अपने बधाई संदेश में कहा कि हिमाचल की पुण्यधरा पर मां लक्ष्मी के आशीष से सुखसमृद्धि बनी रहे. उन्होंने लोगों से अपील की कि ऐसे पटाखों का कम प्रयोग करें जिससे पर्यावरण को नुकसान पहुंचता है और प्रदूषण फैलता है. सीएम ने कहा कि सभी लोग एक दीपक शहीदों के नाम भी जरूर जलाएं.

पर्यावरण का खयाल रखने की अपील की

सीएम ने कामना करते हुए कहा कि दीपावली का यह त्योहार सभी के लिए शुभ हो. प्रदेश प्रगति की राह पर आगे बढ़े और उस प्रगति में हिमाचल वासियों का सहयोग मिलता रहे. उन्होंने कहा कि पर्यावरण का खयाल रखते हुए दीपावली आनंद के साथ मनाएं.



सीएम ने जब पर्यावरण की रक्षा की बात की है तब बता दें कि बीते शनिवार को मनाली में सैकड़ों स्कूली बच्चों ने रंगोली के माध्यम से मॉल रोड पर पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया. मनाली के लोग दीपावली का त्योहार ग्रीन एंड क्लीन दिवाली के रूप में मना रहे हैं ताकि पर्यावरण को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचे.

ये भी पढ़ें - दीपावली : हाईकोर्ट का आदेश, रात 8 से 10 बजे के दरम्यान ही जलाने होंगे पटाखे

ये भी पढ़ें - दीपावली पर HRTC ने लगाई 400 अतिरिक्त बसें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 2:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...