लाइव टीवी

CM जयराम ठाकुर को रक्षामंत्री ने दिया रोहतांग सुरंग के मई 2020 से चालू हो जाने का आश्वासन

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 22, 2019, 3:03 PM IST
CM जयराम ठाकुर को रक्षामंत्री ने दिया रोहतांग सुरंग के मई 2020 से चालू हो जाने का आश्वासन
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath singh) ने रोहतांग सुरंग (Rohtang tunnel) के अगले वर्ष मई तक चालू हो जाने का आश्वासन दिया है.

  • Share this:
दिल्ली. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने शुक्रवार को नई दिल्ली में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath singh) से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ठाकुर ने रक्षा मंत्री सिंह से रोहतांग सुरंग (Rohtang tunnel) को लेकर तेजी से काम कराने का आग्रह किया, जिससे लाहौल स्पीति जैसे जनजातीय जिले से समुचित संपर्क होना सुनिश्चित हो सके. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री को वर्ष 2020 के मई तक सुरंग को चालू करने के लिए हरसंभव प्रयास करने का आश्वासन दिया.

लाहौल स्पीति के निवासियों के लिए सुरंग के उपयोग की अनुमति देने पर हो विचार 

मुख्यमंत्री ठाकुर ने उनसे लाहौल स्पीति के निवासियों के आने-आने के लिए सुरंग के उपयोग की अनुमति देने के लिए संभावनाओं का पता लगाने का भी अनुरोध किया, क्योंकि बहुत अधिक बर्फ होने की वजह से कि सड़क मार्ग को प्रशासन ने आधिकारिक तौर पर काम में नहीं आने लायक घोषित कर रखा है और राज्य और जिले के बीच संपर्क कट गया है.

सड़कों के लिए धन जारी करने का सीएम ने किया अनुरोध 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से नई दिल्ली में मुलाकात के दौरान रोहतांग सुरंग पर चर्चा की


उन्होंने सीमा सड़क संगठन (BRO) की ओर से रख रखाव किए जाने वाली सड़कों की स्थिति में सुधार करने का भी अनुरोध किया क्योंकि वे अच्छी स्थिति में नहीं हैं. मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्री से सीमा पर की सड़कों के लिए जरुरत के हिसाब से पैसे जारी करने का भी आग्रह किया. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य को हरसंभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया और वैश्विक निवेशक सम्मेलन कराने के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी.

(रिपोर्ट- प्रदीप )
Loading...

ये भी पढ़ें- उड़ता हिमाचल! ऊना में 11 माह में चिट्टे के 48 मामले, 71 आरोपी गिरफ्तार
हिमाचल में येलो अलर्ट: डेढ़ फीट हिमपात से रोहतांग फिर बंद, 4 डिग्री गिरा पारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 2:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...