• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • पति से बदला लेने के लिए महिला ने गैंगरेप की झूठी कहानी गढ़ी, धारा 182 के तहत होगी कार्रवाई

पति से बदला लेने के लिए महिला ने गैंगरेप की झूठी कहानी गढ़ी, धारा 182 के तहत होगी कार्रवाई

पुलिस ने अब झूठी सूचना देने के आरोप में महिला पर कार्रवाई करने का फैसला लिया है.

पुलिस ने अब झूठी सूचना देने के आरोप में महिला पर कार्रवाई करने का फैसला लिया है.

आरोपी महिला को पति ने कुछ महीने पहले छोड़ दिया. पति से बदला लेने के लिए उसने गैंगरेप (Gang rape) की झूठी कहानी गढ़ी. गैंगरेप के झूठे केस में पति का भी नाम दे दिया. लेकिन पुलिस की जांच में झूठ पकड़ी गयी.

  • Share this:
देहरादून. गैंगरेप (Gang rape) की गलत सूचना देने पर देहरादून पुलिस (Dehradun Police) आरोपी महिला पर सख्त नजर आ रही है. पुलिस जल्द ही आईपीसी की धारा-182 के तहत कोर्ट में केस फाइल करने जा रही है. जानकारी देते हुए एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि जल्द ही पुलिस कोर्ट में गलत सूचना देने के मामले में आईपीसी की धारा-182 के तहत केस फाइल करेगी.

दरअसल हाल ही में एक महिला ने अपने साथ सेलाकुई पुल के नीचे गैंगरेप होने की सूचना पुलिस को दी थी. मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरन्त मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी थी. एसएसपी ने दो टीमें गठित कर जांच का आदेश दिया. लेकिन पुलिस ने जब तफ्तीश आगे बढ़ाते हुए महिला का मेडिकल करवाया तो सूचना गलत पाई.

पुलिस ने महिला का बयान भी मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज करवाया था. लेकिन बाद में पूरा मामला फर्जी निकला, तो अब पुलिस महिला के खिलाफ कोर्ट में झूठी सूचना देने के आरोप में आईपीसी की धारा 182 के तहत केस फाइल कराने की तैयारी में है.

देहरादून एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने लोगों से भी गुजारिश की है कि इस तरह की गलत सूचना पुलिस को न दें, नहीं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

थाने पहुंचकर लिखाई थी गैंगरेप की रिपोर्ट

बता दें कि गत 3 अक्टूबर की रात आरोपी महिला सहसपुर थाना पहुंचकर अपने साथ 3 लड़कों द्वारा गैंगरेप करने की बात बताई.  हाथरस में हुई घटना के बाद इस सूचना पर थाने में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की. लेकिन मेडिकल जांच में महिला की झूठ सामने आ गई.

दअरसल महिला को पति ने कुछ महीने पहले छोड़ दिया. पति से बदला लेने के लिए उसने गैंगरेप की झूठी कहानी गढ़ी. गैंगरेप के झूठे केस में पति का नाम भी दे दिया. लेकिन पुलिस की जांच में झूठ पकड़ी गयी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज