राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष बने धवाला ने कहा-‘सीएम के आशीर्वाद से मिली जिम्मेदारी’

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार ने काफी लंबे समय बाद बोर्ड-निगमों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर नियुक्ति देने का सिलसिला शुरू किया है. पार्टी से नाराज चल रहे विधायक रमेश धवाला को राज्य योजना बोर्ड का उपाध्यक्ष बनाया गया है.

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 13, 2018, 12:03 PM IST
राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष बने धवाला ने कहा-‘सीएम के आशीर्वाद से मिली जिम्मेदारी’
रमेश धवाला, नव नियुक्त उपाध्यक्ष, राज्य योजना बोर्ड
Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 13, 2018, 12:03 PM IST
हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार ने काफी लंबे समय बाद बोर्ड-निगमों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर नियुक्ति देने का सिलसिला शुरू किया है. पार्टी से नाराज चल रहे विधायक रमेश धवाला को राज्य योजना बोर्ड का उपाध्यक्ष बनाया गया है. इसके साथ ही कैबिनेट रैंक देकर धवाला के जख्मों पर मरहम लगाया है. धवाला ज्वालमुखी से भाजपा विधायक हैं और पूर्व में मंत्री रहे हैं.

हिमाचल में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से ही रमेश धवाला मंत्री पद की दौड़ में थे लेकिन पार्टी के फैसले के चलते वो मंत्रीमंडल में जगह नहीं बना पाए. इस वजह से रमेश धवाला खासे नाराज दिखाई दे रहे थे और कई बार पार्टी के कार्यक्रमों से भी दूरी बनाने की कोशिश की. धवाला को पूर्व सीएम शांता कुमार के करीबी भी माना जाता है.

धवाला के अलावा सिरमौर से संबंध वाले कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के करीबी बलदेव भंडारी को सरकार ने स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड का चैयरमैन बनाया है. इसके साथ ही युवा नेता जय सिंह को एससी-एसटी डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के उपाध्यक्ष पद से नवाजा है.

इन नियुक्तियों से मलाईदार पदों की चाहत रखने वाले कई नेताओं की धुकधुकी बढ़ गई है तो कई लोगों के हाथ निराशा लगी है. अब देखना होगा कि यह नवरात्र किस किस नेता के लिए शुभ रहने वाले हैं.

नियुक्ति के बाद News 18 हिमाचल से बातचीत में धवाला ने कहा कि यह पद मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से मिला है. उन्होंने कहा कि वे प्रदेशहित में काम करेंगे. देरी से नियुक्ति पर धवाला बोले कि देर आए दुरूस्त आए.

यह भी पढ़ें:  जयराम सरकार की कैबिनेट ने लिए कई अहम फैसले, युवाओं को मिलेगी नौकरियां

ट्रांसफर रुकवाने के लिए बच्चों को बनाया हथियार, गाड़ियों में भरकर DC के पास भेजे 
Loading...
सड़क हादसे में घायल का दिल छाती चीरकर निकला बाहर, IGMC ने ऐसे दी ‘दूसरी जिंदगी’

VIDEO: लाहौल स्पीति में हुई भारी बर्फबारी से नुकसान का जायजा लेने पहुंचे सांसद
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर