लाइव टीवी

हिमाचल BJP अध्यक्ष चुनाव: डॉ. राजीव बिंदल का अध्यक्ष बनना तय

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 15, 2020, 10:22 AM IST
हिमाचल BJP अध्यक्ष चुनाव: डॉ. राजीव बिंदल का अध्यक्ष बनना तय
हिमाचल विधानसभा के स्पीकर डॉ. राजीव बिंदल. (फाइल फोटो)

Himachal BJP President Election: नए अध्यक्ष के साथ-साथ राष्ट्रीय परिषद के लिए चार डेलिगेट भी हिमाचल से चुनकर भेजे जाएंगे जो राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में वोटिंग करेंगे.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश भाजपा (Himachal BJP) के भावी अध्यक्ष के लिए रेस में चल रहे सभी नामों को पीछे धकेलते हुए विधानसभा के मौजूदा स्पीकर डॉ. राजीव बिंदल (Dr. Rajeev Bindal) का नाम आगे हो गया है. सूत्रों के हवाले से मिली पुख्ता जानकारी के मुताबिक, बिंदल का अगला बीजेपी (BJP) अध्यक्ष बनना लगभग तय है. बस घोषणा होने का इंतजार है. डॉ. बिंदल का नाम पहले कैबिनेट मंत्री के लिए सामने आ रहा था, लेकिन अभी तक कैबिनेट विस्तार लटका हुआ है. चुनाव के लिए दो दिन बचे हैं ऐसे में अंतिम समय में बिंदल का नाम आगे हुए हैं. बिंदल के नाम पर हिमाचल बीजेपी के बड़े नेताओं ने भी सहमति जता दी है.

ये भी थे रेस में
हालांकि, न्यूज 18 ने भी पहले ही बता दिया था कि अध्यक्ष पद की रेस में बिंदल भी हैं. बहरहाल, बीजेपी ऐसे अध्यक्ष को बनाना चाहती है जो अगले विधानसभा चुनाव में प्रदेश के सभी खेमों को साथ लेकर सरकार को रिपीट करवाने में अहम भूमिका निभा सके. अब भी सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेल बनाने की जिम्मेदारी नए अध्यक्ष पर रहेगी. गौरतलब है कि अभी तक अध्यक्ष पद की रेस में त्रिलोक जंवाल, रणधीर शर्मा, राम सिंह, कृपाल परमार, राजीव भारद्याज सरीखे नाम चर्चा में चल रहे थे.

18 जनवरी को होगा ऐलान

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि 18 जनवरी को हिमाचल को नया अध्यक्ष मिलेगा. वहीं, 20 जनवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा. गौरतलब है कि 20 जनवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर जेपी नड्डा कमान संभाल सकते हैं. ऐसे में हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष का चुनाव होना जरूरी हो जाता है. यही वजह है कि हिमाचल भाजपा को 18 को नया अध्यक्ष मिल जाएगा. नए अध्यक्ष के साथ-साथ राष्ट्रीय परिषद के लिए चार डेलिगेट भी हिमाचल से चुनकर भेजे जाएंगे जो राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में वोटिंग करेंगे. केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल चुनाव सम्पन्न करवाएंगे. केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल और बीजेपी राष्ट्रीय सचिव की ड्यूटी लगाई गई है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में मकर संक्रांति पर बनी 1995 किलो खिचड़ी, गिनीज बुक में रिकॉर्ड दर्ज

देर आए पर, फिर भी दुरुस्त नहीं आए! सरकारी राशन डिपो में पहुंचा प्याज महंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 9:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर