• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल BJP के अध्यक्ष बने डॉ. राजीव बिंदल, कहा- पार्टी को आगे ले जाऊंगा

हिमाचल BJP के अध्यक्ष बने डॉ. राजीव बिंदल, कहा- पार्टी को आगे ले जाऊंगा

हिमाचल भाजपा के नए अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल चुने गए.

हिमाचल भाजपा के नए अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल चुने गए.

हिमाचल भाजपा के नए अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल (Dr. Rajeev Bindal) चुने गए. भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय सचिव एवं सह चुनाव पर्यवेक्षक सुनील देवधर ने डॉ. बिंदल के नाम की घोषणा की.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल भाजपा अध्यक्ष के नाम की घोषणा हो गई. डॉ. राजीव बिंदल (Dr Rajeev Bindal) के नाम की घोषणा हो गई. भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय सचिव एवं सह चुनाव पर्यवेक्षक सुनील देवधर ने डॉ. बिंदल के नाम की घोषणा की. यह घोषणा शिमला के पीटरहॉफ में में हुई. गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष के पद के लिए सिर्फ एक व्यक्ति ने नामांकण किया था. डॉ. बिंदल अगले तीन साल के लिए हिमाचल बीजेपी के अध्यक्ष बने रहेंगे. डॉ. राजीव बिंदल  के नाम का सिंगल नामांकन शुक्रवार को पार्टी प्रदेश कार्यालय दीपकमल (Deepkamal Shimla) में चुनाव प्रभारी रामस्वरूप शर्मा को दिया गया.

दो सैट में नामांकन हुआ, जिसमें पहले सैट में सीएम जयराम ठाकुर और मंत्रिमंडल के सहयोगियों ने बिंदल के नाम का नामांकन भरा, जबकि दूसरे सैट में विधायकों और पार्टी के अन्य नेताओं ने बिंदल के नाम का प्रस्ताव किया.

आज हुआ आधिकारिक ऐलान

शनिवार को पीटरहॉफ शिमला में चुनाव पर्यवेक्षक रमेश पोखरियाल भव्य कार्यक्रम के दौरान अध्यक्ष के रूप में डॉ. बिंदल के नाम की घोषणा हो गई. नामांकन पत्र भरे जाने के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि नए अध्यक्ष के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी हुई है. नौ वर्ष तक सतपाल सिंह सत्ती ने बेहतर काम करके पार्टी को मजबूत किया. अब नई व्यवस्था के तहत अध्यक्ष का चयन होना है.

यह बोले बिंदल

सीएम ने कहा कि शनिवार को बिंदल अध्यक्ष के रूप में नए दायित्व के लिए निकलेंगे. 2022 में फिर से बीजेपी सरकार सत्ता में आए इसके लिए एकजुट होकर काम करेंगे. वहीं डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि नामांकन करवाने के लिए पार्टी नेताओं का आभार जताया. उन्होंने कहा कि कल मेरे नाम पर विश्वास व्यक्त करके सभी की सहमति से आगे किया जाता है तो मैं पूरी निष्ठा और शक्ति के साथ पार्टी को आगे ले जाने के लिए काम करूंगा. राष्ट्रीय डेलिगेट के लिए भी चार विधायकों ने नामांकन किया, जिसमें विधायक राकेश जंवाल, सुखराम चौधरी, राजेंद्र गर्ग और रीता धीमान शामिल है.

कौन है डॉ. राजीव बिंदल

डॉ. राजीव बिंदल मूल रूप से सोलन जिला से संबंध रखते हैं. 1955 में जन्मे डॉ. बिंदल ने पहली बार 1995 में राजनीतिक जीवन में कदम रखा. सोलन से नगर परिषद का चुनाव लड़ा और अध्यक्ष बने. सोलन से ही 2000 में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा और विजयी होकर विधानसभा पहुंचे थे. साल 2003 में फिर चुनाव जीता और 2007 में तीसरी बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे और स्वास्थ्य मंत्री बने. 2012 में सोलन विधानसभा क्षेत्र आरक्षित हुई और बिंदल ने सिरमौर के नाहन से चुनाव लड़ा और विधानसभा पहुंचे. इसी विधानसभा से बिंदल पांचवीं बार 2017 में चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे और विधानसभा अध्यक्ष बनाए गए.

यह भी पढ़ें: कजिन की एंगेजमेंट में शामिल होने मंडी पहुंची बॉलीवुड क्वीन कंगना रणौत 

पांवटा साहिब में TCP का योजना अधिकारी 1 लाख रु. की रिश्वत लेते पकड़ा गया

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज