डॉ श्रीकांत बाल्दी बने हिमाचल के नए मुख्य सचिव, कई IAS अधिकारियों के विभाग बदले

हिमाचल में आईएएस अधिकारियों के विभागों में बड़ा फेरबदल हुआ है. एसीएस संजय गुप्ता को वित्तायुक्त अपील का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 31, 2019, 10:03 PM IST
डॉ श्रीकांत बाल्दी बने हिमाचल के नए मुख्य सचिव, कई IAS अधिकारियों के विभाग बदले
डॉ श्रीकांत बाल्दी बने नए मुख्य सचिव
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 31, 2019, 10:03 PM IST
हिमाचल प्रदेश से एक बड़ा खबर आ रही है. डॉ श्रीकांत बाल्दी को नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है. सरकार ने नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया है. इससे पहले डॉ श्रीकांत सीएम के प्रधान सचिव थे. अब आईपीएस संजय कुंडू मुख्यमंत्री के नए प्रधान सचिव होंगे.

हिमाचल में आईएएस अधिकारियों के विभागों में बड़ा फेरबदल हुआ है. एसीएस संजय गुप्ता को वित्तायुक्त अपील का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वहीं प्रधान सचिव प्रबोध सक्सेना को बिजली बोर्ड के चैयरमेन का अतिरिक्त प्रभार मिला है. प्रधान सचिव ओंकार चंद शर्मा को कृषि एवं जनजातीय का जिम्मा दिया गया है.

सी पालरासू को सचिव शहरी विकास और टीसीपी तैनात किया गया है. वहीं केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे अमिताभ अवस्थी को सचिव खाद्य आपूर्ति  विभाग सौंपा गया है. आईएएस ललित जैन को निदेशक टीसीपी का अतिरिक्त प्रभार मिला है.

1985 बैच के आईएएस अधिकारी हैं डा बाल्दी मूल रूप से राजस्थान से संबंध रखते हैं. बाल्दी हिमाचल सरकार में एसीएस वित्त का संभाल चुके हैं. कार्यभार हिमाचल के कई जिलों में बतौर डीसी भी दे चुके हैं. इनकी सेवाएं दिसंबर में खत्म होगी.

(प्रदीप ठाकुर की रिपोर्ट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 9:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...