लाइव टीवी

डेढ़ साल से टीए डीए के लिए तरस रहे एचआरटीसी के ड्राइवर और कंडक्टर

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 30, 2020, 6:32 PM IST
डेढ़ साल से टीए डीए के लिए तरस रहे एचआरटीसी के ड्राइवर और कंडक्टर
चालक परिचालक संगठन ने सरकार से TA और DA की जल्द अदायगी की उठाई मांग

एचआरटीसी (HRTC) के ड्राइवर और कंडक्टर (Driver and Conductor) बीते करीब डेढ़ वर्ष से टीए और डीए (TA and DA) के लिए तरस रहे हैं. निगम अभी तक इसका भुगतान नहीं कर सका है. चालक परिचालक संगठन ने निगम और सरकार से इसके जल्द अदायगी की गुहार लगाई है.

  • Share this:
मंडी. एचआरटीसी (HRTC) के ड्राइवर और कंडक्टर (Driver and Conductor) बीते करीब डेढ़ वर्ष से टीए और डीए के लिए तरस रहे हैं. निगम अभी तक इसका भुगतान नहीं कर सका है. चालक परिचालक संगठन ने निगम और सरकार से इसके जल्द अदायगी की गुहार लगाई है. यह गुहार आज
मंडी में संपन्न हुई संगठन की बैठक के माध्यम से लगाई गई. बैठक की अध्यक्षता प्रांतीय प्रधान देव राज ठाकुर ने की. उन्होंने कहा कि ड्राइवर और कंडक्टर निगम की रीढ़ हैं. हर महीने की 22 तारीख को इन्हें टीए-डीए और नाइट ओवरटाइम का भुगतान किया जाता था, लेकिन बीते करीब डेढ़ वर्ष से यह भुगतान नहीं हो पाया है. उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) , परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) और निगम प्रबंधन से पहले की भांति हर महीने की 22 तारीख को इसका भुगतान करने की गुहार लगाई.

खाली पद भरने की उठाई मांग

इसके अलावा प्रांतीय प्रधान ने सरकार से निगम में खाली चल रहे पदों को भी जल्द से जल्द भरने की मांग उठाई. उन्होंने कहा कि पद खाली होने के कारण मौजूदा कर्मचारियों पर काम का अतिरिक्त भार पड़ रहा है. ऐसे में रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरा जाना चाहिए ताकि निगम का कार्य सही ढंग से किया जा

सके.

इस दौरान संगठन के दो पदाधिकारियों को सेवानिवृत्ति पर सम्मानित किया गया.


मंडी यूनिट के चुनाव संपन्न करवाए गएइस मौके पर चालक परिचालक संगठन के मुख्य नेता रहे जोगिंद्र सिंह गुलेरिया और बीरी सिंह पठानियां को उनकी सेवानिवृति पर सम्मानित भी किया गया. वहीं मंडी यूनिट के चुनाव भी संपन्न करवाए गए. इसमें दिनेश शर्मा को अध्यक्ष, प्रकाश चंद को उपाध्यक्ष, टेक सिंह को प्रधान, जसवंत सिंह को उपप्रधान और ओम प्रकाश को सचिव चुना गया. वहीं अमर सिंह, जोगिंद्र गुलेरिया और बीरी सिंह पठानियां को मार्गदर्शक मंडल में शामिल किया गया.

ये भी पढ़ें - 2 हजार रुपये के नोट नदारद, RBI से भी नहीं मिल रही सही जानकारी

ये भी पढ़ें - कोरोना वायरस: विदेश से आने पर होगी जांच,अस्पतालों में आइसोलेडेट वार्ड स्थापित

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 6:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर