Home /News /himachal-pradesh /

dry spell continues in himachal no rain till 15 may nodnc

Himachal Weather Update: हिमाचल में गर्मी ने झुलसाया, ऊना में रिकॉर्ड तापमान, जानें कब होगी बारिश

पिछले 24 घंटों में प्रदेश की कुछ जगहों छोड़कर अधिकांश जगहों पर सूरज की तपिश रही.

पिछले 24 घंटों में प्रदेश की कुछ जगहों छोड़कर अधिकांश जगहों पर सूरज की तपिश रही.

Himachal Weather News: प्रदेश के ऊना में सबसे ज्यादा 38.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान कंलोग में 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के अनुसार आने वाले दिनों में भी शुष्क मौसम बने रहने की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

14 और 15 मई से पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहेगा.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में लगतार मौसम में शुष्कता बनी हुई है. इस कारण लगातार प्रदेशवासियों को गर्मी से परेशान होना पड़ रहा है. पिछले 24 घंटों में प्रदेश की कुछ जगहों छोड़कर अधिकांश जगहों पर सूरज की तपिश रही. प्रदेश के ऊना में सबसे ज्यादा 38.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान कंलोग में 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के अनुसार आने वाले दिनों में भी शुष्क मौसम बने रहने की संभावना है. हालांकि प्रदेश के उच्च क्षेत्रों में कहीं कहीं बारिश और हिमपात हो सकता है.

लाहौल की ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी
शिमला मौमस विज्ञान केन्द्र के अनुसार बुधवार को रोहतांग में बर्फबारी, कुल्लू में बारिश और शिमला में बूंदाबांदी हुई. रोहतांग दर्रा के साथ बारालाचा, कुंजुम दर्रा, घेपन पीक, लेडी ऑफ केलांग, नीलकंठ, मकवरे, मुलकिला, शिकवरे सहित लाहौल की ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी हुई. वहीं, कुछ इलाके पूरी तरह से शुष्क बने रहे. दूसरी तरफ प्रदेश के मध्य और उच्च पर्वतीय जिलों शिमला, मंडी, सिरमौर, सोलन, चंबा, कुल्लू, लाहौल-स्पीति और किन्नौर गुरुवार और शुक्रवार को बारिश हो सकती है. पिछले 24 घंटों में बैजनाथ-21, धूला कुआं-15, भरमौर-12, राजगढ़-9 और नाहन-2 मिमी बारिश दर्ज की गई.

14 और 15 मई को तेज धूप
इसके अलावा मैदानी इलाकों बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर और कांगड़ा में मौसम साफ बना रहेगा. 14 और 15 मई से पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहेगा. धूप खिलने से प्रदेश के तापमान में बढ़ोत्तरी हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार 15 मई के बाद से मौसम में फेरबदल देखा जा सकता है. बता दें कि ड्राय स्पेल के कारण किसानों को काफी नुकसान हो रहा है. खासकर एप्पल की खेती करने वालों को तेज धूप के कारण परेशान हो रही है. इससे एप्पल की फसल पर असर पड़ेगा. एप्पल के पेड़ों पर फल आना शुरू हो चुके हैं और इस समय बारिश फसल के लिए काफी लाभप्रद है.

Tags: Heat Wave, Himachal news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर