लाइव टीवी

COVID-19: हिमाचल में लगा कर्फ्यू, CM जयराम ठाकुर ने किया ऐलान
Shimla News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: March 24, 2020, 4:43 PM IST
COVID-19: हिमाचल में लगा कर्फ्यू, CM जयराम ठाकुर ने किया ऐलान
हिमाचल में कोरोना वायरस के चलते कर्फ्यू लगाने के आदेश.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक तीन मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक शख्स की मौत हुई है, जबकि दो का इलाज जारी है.

  • Share this:
शिमला. कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते हिमाचल प्रदेश (Curfew) में कर्फ्यू लगा दिया गया है. सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंगलवार को शिमला में समीक्षा बैठक हुई है. इस दौरान सीएम (CM Jairam Thakur) के अलावा, मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, मंत्री गोविंद सिंह और मुख्य सचिव अनिल खाची समेत अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में मंत्रणा के बाद सीएम ने प्रदेश में कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी.

पहले तीन जिलों में हुई थी घोषणा
इससे पहले, कांगड़ा, हमीरपुर, मंडी और ऊना में जिलाधीशों ने कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी. सबसे पहले कांगड़ा में डीसी ने कर्फ्यू लगाने का आदेश दिए थे.

बैठक के बाद सीएम जयराम ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि लोगों की जान की चिंता को देखते हुए सूबे में मंगलवार पांच बजे के बाद अगले आदेशों तक कर्फ्य लगाया जाता है. उन्होंने जनता से अपील की कि इस दौरान नियमों का पालन करें. सीएम ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने अधिकारियों और अपने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ भी मंत्रणा की थी.



सीएम ने बनाई जिला स्तरीय समन्वयन समितियां 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन के साथ प्रभावी एवं बेहतर समन्वय के लिए जिला स्तरीय समन्वयन समिति गठित की गई है, ताकि राज्य के लोगों को किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े और आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित हो. कांगड़ा जिला की जिला स्तरीय समिति का नेतृत्व हिमाचल प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार करेंगे. मंडी जिला का नेतृत्व जल शक्ति मन्त्री महेन्द्र सिंह, शिमला और किन्नौर जिला का शिक्षा मन्त्री सुरेश भारद्वाज, बिलासपुर जिला का शहरी विकास मन्त्री सरवीन चैधरी, लाहौल-स्पीति जिला का कृषि मन्त्री डॉ. रामलाल मारकण्डा, ऊना जिला का ग्रामीण विकास मन्त्री वीरेन्द्र कंवर, हमीरपुर जिला का उद्योग मन्त्री बिक्रम सिंह, कुल्लू जिला का वन मन्त्री गोविन्द ठाकुर, सोलन जिला का सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मन्त्री राजीव सैजल, चम्बा जिला का विधान सभा उपाध्यक्ष हंस राज और सिरमौर जिला की जिला स्तरीय समिति का नेतृत्व पूर्व विधान सभा अध्यक्ष राजीव बिंदल करेंगे.

23 को लॉकडाउन, 24 को कर्फ्य
बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 23 मार्च सीएम ने लॉकडाउन का ऐलान किया था. इसके बाद भी प्रदेश में कई इलाकों में बाजारों में दुकानों पर लोगों की भीड़ देखने को मिली थी. अब सरकार ने लोगों की आवाजाही रोकने के लिए सख्त कदम उठाते हुए कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. वहीं, सरकार ने 26 मार्च तक प्रदेश में सरकारी दफ्तर बंद करने के आदेश दिए हैं.

हिमाचल में अब तक एक मौत, दो पॉजिटव
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मरीज हैं. इसके अलावा, कोरोना से एक तिब्बती शरणार्थी की मौत हुई है. इससे पहले, कांगड़ा की 63 साल की महिला और 32 साल के युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हिमाचल में, कुल एक मौत के साथ तीन पॉजिटिव केस हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19: मेंगो होटल में प़ॉजिटिव मरीज ने खाया था खाना, अब पूरा इलाका सील

Covid-19: हिमाचल में लॉकडाउन के बावजूद खुली थी Coca Cola की फैक्ट्री, FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर