लाइव टीवी

COVID-19: हिमाचल में HRTC और निजी बसों के संचालन पर लगाई गई रोक
Shimla News in Hindi

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 23, 2020, 11:04 AM IST
COVID-19: हिमाचल में HRTC और निजी बसों के संचालन पर लगाई गई रोक
हिमाचल में सरकारी और प्राइवेट बसों के संचालन पर लगी रोक.

हिमाचल में प्रदेश में कोरोना वायरस के दो मामले अब तक सामने आए हैं. दोनों ही मामले कांगड़ा जिले में रिपोर्ट हुए हैं. कांगड़ा में 63 साल की महिला और 32 साल के युवक में यह वायरस पाया गया है.

  • Share this:
शिमला. कोरोना वायरस के खौफ के चलते हिमाचल प्रदेश में रविवार को कांगड़ा (Kangra) में लॉकडाउन करने के फैसले के बाद अब राज्य सरकार ने सरकारी (Government) और निजी बसों (Private Buses) के संचालन पर भी रोक लगा दी है. इस संबंध ने रविवार देर शाम नोटिफिकेशन जारी कर दी.

31 मार्च तक परिवहन सेवाओं को बंद
जानकारी के मुताबिक, सरकार ने 31 मार्च तक परिवहन सेवाओं को बंद करने का फैसला लिया है. इससे पहले, शनिवार को सरकार ने बस रूटों में 50 फ़ीसदी कटौती की थी, लेकिन अब 100 फ़ीसदी रूटों को बंद कर दिया गया है. हिमाचल के मुख्य सचिव अनिल खाची की ओर से आदेश जारी किए गए हैं. एक अनुमान के अनुसार, सूबे में हिमाचल पथ परिवहन निगम की करीब 3500 बसों के 3100 से रूट हैं, जबकि निजी बसों का यह आंकड़ा 4000 से ज्याहा है.

आपात हालात में निजी वाहन चलेंगे



सरकार ने अपने आदेशों में कहा कि 31 मार्च तक सूबे में प्राइवेट और सरकारी बसें नहीं चलेंगी. इस दौरान सरकारें बसें ना तो लोकल रूटों पर चलेंगी और ना हीं सूबे से बाहर जाएंगी. इस दौरान निजी वाहनों केवल आपात हालात में चल पाएंगे.
इससे पहले सरकार ने कांगड़ा जिले को लॉकडाउन करने के आदेश दिए हैं. लॉकडाउन के दौरान कांगड़ा जिले में लोगों को घरों में ही रहने के आदेश दिए गए हैं. आदेशों में कहा गया है कि वे केवल जरूरी वस्तुओं की खरीद करने या जरूरी सेवाओं के लिए ही घरों से निकल सकेंगे.

हिमाचल में अब तक दो मामले
हिमाचल में प्रदेश में कोरोना वायरस के दो मामले अब तक सामने आए हैं. दोनों ही मामले कांगड़ा जिले में रिपोर्ट हुए हैं. कांगड़ा में 63 साल की महिला और 32 साल के युवक में यह वायरस पाया गया है. इसी वजह से सरकार ने कांगड़ा जिले को लॉकडाउन करने का ऐलान किया है. हिमाचल में स्कूल और शैक्षणिक संस्थान पहले ही 31 मार्च तक बंद करने के आदेश हैं.

ये भी पढ़ें : COVID-19: हिमाचल सरकार का बड़ा फैसला, कांगड़ा जिले को लॉकडाउन करने के आदेश

COVID-19: 5 जिलों में धारा-144 लागू, कांगड़ा की कोरोना पीड़ित महिला पर FIR

COVID-19: शिमला शटडाउन! 3 दिन तक दुकानें और बाजार बंद करने का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 10:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर