लाइव टीवी

72 घंटे में हिमाचल में फिर लगे भूंकप के झटके, जानमाल का नुकसान नहीं

News18 Himachal Pradesh
Updated: October 31, 2019, 2:01 PM IST
72 घंटे में हिमाचल में फिर लगे भूंकप के झटके, जानमाल का नुकसान नहीं
हिमाचल में 72 घंटे में दूसरी बार धरती डोली है.

मौसम विभाग के शिमला केंद्र ने बताया कि धरती से 10 किलोमीटर नीचे गहराई में इसका केंद्र था. फिलहाल, किसी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एक बार फिर से भूंकप (Earthquake) आया है. गुरुवार को सूबे के मंडी जिले में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर 3.4 भूकंप की तीव्रता मापी गई है.

मौसम विभाग के शिमला केंद्र (Shimla Center) ने इसकी पुष्टि की है. जानकारी के अनुसार, गुरुवार को 12 बजकर 44 मिनट और 58 सेकंड्स पर मंडी में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. मौसम विभाग के शिमला केंद्र ने बताया कि धरती से 10 किलोमीटर नीचे गहराई में इसका केंद्र था. फिलहाल, किसी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है.

चंबा में लगातार आते हैं भूकंप
इससे पहले, दो दिन पहले, बीते मंगलवार को हिमाचल के चंबा में भूकंप आया था. रिक्टर स्केल पर 3.4 भूकंप की तीव्रता मापी गई थी. सूबे में सबसे अधिक बार चंबा में धरती डोलती है. जनवरी, 2019 के बाद से 4.3 या इससे कम तीव्रता वाले डेढ़ दर्जन से अधिक झटके हिमाचल में लगे हैं. चम्बा में करीब 8 बार, किन्नौर में 3, मंडी में 3, शिमला और कांगड़ा में एक-एक बार भूकम्प आया है. इनमें से अधिकांश झटके 20 किलोमीटर की अधिकतम गहराई वाले थे. हिमाचल भूकंप संभावित क्षेत्रों के जोन-4 और पांच में शामिल है.

ये भी पढ़ें: 11 शहरों का हाल: दिवाली पर शिमला, धर्मशाला और इन शहरों में बढ़ा पॉल्यूशन

8 छात्राओं से छेड़छाड़ केस: आरोपी टीचर अब तक फरार, छिनेगा राष्ट्रीय अवॉर्ड!

शिमला में पानी के टैंक में मिली लाश, फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस
Loading...

निजी बस और ट्रक में जबरदस्त भिड़ंत, ट्रक के उड़े परखच्चे, चालक गंभीर

हिमाचल नहीं दे पाया अपना हिस्सा, इसलिए हमीरपुर में रेललाइन में देरी: अनुराग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 1:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...