अपना शहर चुनें

States

Earthquake in Himachal: हिमाचल में 3 दिन में दूसरी बार आया भूंकप, दहशत में लोग

सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.

Earthquake in Himachal: इससे पहले, 9 जनवरी को भी चंबा, कांगड़ा, लाहौल-स्पीति और मनाली में 8:21 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप का केंद्र कांगड़ा जिले का करेरी क्षेत्र था. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 12, 2021, 10:15 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में तीन दिन में दूसरी बार भूंकप आया है. सोमवार शाम को भी सूबे के कई जिलों में भूंकप (Earthquake) के झ़टके लगे हैं.

सोमवार शाम को करीब सात बजकर 32 मिनट पर चंबा, कुल्लू और कांगड़ा और लाहौल स्पीति में करीब 90 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस हुए. हालांकि भूकंप से किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार कांगड़ा के कुछ भागों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि, भूकंप का केंद्र जम्मू-कश्मीर में जमीन में 5 किमी गहराई पर रहा। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है।

9 जनवरी को भूंकप
इससे पहले, 9 जनवरी को भी चंबा, कांगड़ा, लाहौल-स्पीति और मनाली में 8:21 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप का केंद्र कांगड़ा जिले का करेरी क्षेत्र था. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गई थी.
नए साल में चौथी बार भूकंप


बता दें कि नए साल में यह तीसरी भूकंप की घटना है. इससे पहले 5 जनवरी को चंबा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप दोपहर एक बजकर 9 मिनट पर आया था. इसका केंद्र जमीन से पांच किलोमीटर नीचे था जिसकी तीव्रता 3.2 मापी गई थी. वहीं, चंबा में दो जनवरी को रात करीब पौने 12 बजे भी 2.6 तीव्रता भूकंप आया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज