होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

किन्नौर में कांपी धरती, 3.1 तीव्रता का भूकंप, दहशत में आए लोग

किन्नौर में कांपी धरती, 3.1 तीव्रता का भूकंप, दहशत में आए लोग

किन्नौर में शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. (News18)

किन्नौर में शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. (News18)

आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार शुक्रवार दोपहर 12.02 बजे भूकंप के झटके किन्नौर और आसपास के इलाकों में महसूस किए गए. इसके केंद्र की गहराई 5 किलोमीटर धरती के अंदर थी.

हाइलाइट्स

भूकंप किन्नौर जिले के साथ ही आसपास के इलाकों में भी महसूस किया गया.
इससे दो दिन पहले शिमला और मंडी में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

शिमला. हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में शुक्रवार को 3.1 तीव्रता का भूकंप आया. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग के अनुसार, इस प्राकृतिक आपदा से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. भूकंप का केंद्र किन्नौर जिले में पांच किलोमीटर की गहराई पर था. विभाग के अनुसार, दोपहर करीब 12 बजकर दो मिनट पर जिले में और उसके आसपास भूकंप के झटके महसूस किए गए.

गौरतलब है कि किन्नौर में इससे पहले भी दो बार भूकंप के झटके आए थे. जिसके बाद भूस्‍खलन की घटनाएं भी हुई थीं. इसी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोगों को एहतियात बरतने की अपील की है. डीसी किन्नौर ने बताया कि भूकंप के झटकों से फिलहाल किसी के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है.

लगातार आ रहा है भूकंप
इससे पहले हिमाचल प्रदेश में बुधवार को दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. शिमला के कोटखाई के गोहाच और मंडी जिले के सुंदरनगर के जयदेवी में ये झटके महसूस हुए थे. शिमला के मौसम विज्ञान केंद्र ने भूकंप आने की पुष्टि की थी. इस दौरान किसी भी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था. वहीं इससे पहले बीते रविवार को चंबा में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे.

जानकारी के अनुसार, शिमला के कोटखाई के गोहाच इलाके में बुधवार सुबह 2.47 बजे भूकंप आया था. इस दौरान लोगों के गहरी नींद में होने के चलते यह झटके किसी को महसूस नहीं हुए थे. इस दौरान रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.80 मापी गई थी. इसके करीब पांच घंटे के बाद मंडी जिले के सुंदरनगर के जयदेवी में सुबह 7.45 बजे भूकंप आया था. इस दौरान भूकंप की तीव्रता 2.80 रिक्टर स्कैल रही थी. दोनों ही बार किसी तरह के जानमाल के नुकसान की बातें सामने नहीं आई थीं.

Tags: Earthquake News, Kinnaur News, Shimla

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर