Home /News /himachal-pradesh /

earthquake tremors in shimla today at 2 30 pm panic people out of homes nodssp

शिमला में आज दोपहर 2:30 बजे लगे भूकंप के झटके, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

 हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में शुक्रवार दोपहर 2:30 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए.

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में शुक्रवार दोपहर 2:30 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए.

Earthquake Tremors in Shimla : हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में शुक्रवार दोपहर 2:30 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.0 रही. भूकंप का केंद्र पांच किमी गहराई में था. भूकंप के झटके लगते ही लोग घरों से बाहर निकल आए. प्रशासन के मुताबिक भूकंप से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में शुक्रवार दोपहर 2:30 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.0 रही. भूकंप का केंद्र पांच किमी गहराई में था. भूकंप के झटके लगते ही लोग दहशत में आ गए और घरों से बाहर निकल आए. प्रशासन के मुताबिक भूकंप से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है.

जानकारी के अनुसार, धर्मशाला में शुक्रवार को दोपहर ढाई बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. इस दौरान भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्कैल पर 3.0 मापी गई है. सोशल मीडिया पर भी लोगों ने भूकंप को लेकर प्रतिक्रिया दी है. हालांकि, किसी भी तरह के जानमान के नुकसान की सूचना नहीं है.

भूकंप को लेकर हिमाचल का चंबा, मंडी और शिमला सबसे संवेदनशील माने जाते हैं. ये जोन चार और पांच में शामिल हैं. जबकि चंबा जिले में हिमाचल में सबसे अधिक भूकंप आते हैं. कांगड़ा में 1905 में बड़ा भूकंप आया था. दावा किया जाता है कि 20 हजार लोगों की जान गई थी. वहीं, 1975 में किन्नौर जिले में भी बड़ा भूकंप हुआ था.

Tags: Himachal news, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर