लाइव टीवी

शिमला सीट की 17 महिला पोलिंग बूथों पर लेडिज स्टाफ कराएंगी चुनाव

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 9, 2019, 7:44 PM IST
शिमला सीट की 17 महिला पोलिंग बूथों पर लेडिज स्टाफ कराएंगी चुनाव
महिला कर्मचारियों को पोलिंग कराने की ट्रेनिंग देते निर्वाचन अधिकारी

शिमला संसदीय सीट की सभी 17 विधानसभा के दो दो पोलिंग स्टेशन पर महिला कर्मचारी ही चुनाव सम्पन्न करवाने की जिम्मेदारी संभालेंगी.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव का सातवां चरण 19 मई को होना है. हिमाचल प्रदेश में भी चुनाव 19 मई को होनी है. जिला निर्वाचन विभाग ने लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है. शिमला संसदीय सीट के लिए होने वाले चुनाव को संपन्न करवाने के लिए इस बार महिलाओं का बड़ा योगदान रहेगा. संसदीय सीट में मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए महिला कर्मचारी कमान संभालेंगी. शिमला संसदीय सीट की सभी 17 विधानसभा के दो दो पोलिंग स्टेशन पर महिला कर्मचारी ही चुनाव सम्पन्न करवाने की जिम्मेदारी संभालेंगी.  34 पोलिंग स्टेशन पर महिला कर्मचारी लोकसभा चुनाव का जिम्मा संभालेंगी. जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश्वर गोयल ने बताया कि प्रदेश में लोकसभा चुनाव अंतिम चरण में होगा इसके लिए जिला निर्वाचन विभाग चुनाव आयोग के आदेशों पर कार्य कर रहा है.

राजेश्वर गोयल ने बताया कि लोकसभा चुनाव को संपन्न कराने के लिए करीब 7 हजार कर्मचारी, पुलिस जवानों और महिला कर्मचारियों को तैनात किया गया है. पहली बार लोकसभा चुनाव संपन्न करवाने के लिए महिला पोलिंग बूथ भी स्थापित किए हैं, जिनकी कमान महिला कर्मचारी ही संभालेंगी.

उन्होंने बताया कि संसदीय सीट के लिए सभी विधानसभा सीटों पर दो दो पोलिंग स्टेशन स्थापित किए हैं. इन सभी पोलिंग स्टेशन में करीब 64 महिला कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात की जाएंगी. सभी महिला कर्मचारियों को निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए रिहर्सल करवा दी गई है. चुनाव के लिए सभी चुनावी पार्टियों को 17 मई को पोलिंग स्टेशन के लिए रवाना किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी इंग्लैंड में बनी कंपनी बैकॉप्स लिमिटेड से अपना संबंध स्पष्ट करें: सत्ती

VIDEO: यह शिक्षक शराब पीकर आता था स्कूल, बच्चों की करता था पिटाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 9, 2019, 7:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर