लाइव टीवी

बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन ने प्रस्तावित प्रदर्शन स्थगित किया, 15 नवंबर को होगी वार्ता

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 21, 2019, 5:07 PM IST
बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन ने प्रस्तावित प्रदर्शन स्थगित किया, 15 नवंबर को होगी वार्ता
बोर्ड के एमडी जेपी काल्टा को हटाने की भी है प्रमुख मांग

बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन ने मंगलवार के प्रस्तावित प्रदर्शन को स्थगति कर दिया है. बोर्ड के 10 हजार से ज्यादा कर्मचारी विभिन्न मांगें पूरी न होने के चलते मोर्चा खोलने की तैयारी में थे.

  • Share this:
शिमला. जयराम सरकार (Jairam Government) और राज्य बिजली बोर्ड (Electricity Board) के लिए राहत भरी खबर है. बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन (Electricity Board Employees Union) ने मंगलवार के प्रस्तावित प्रदर्शन (Proposed Demonstration) को स्थगति कर दिया है. बोर्ड के 10 हजार से ज्यादा कर्मचारी विभिन्न मांगें पूरी न होने के चलते मोर्चा खोलने की तैयारी में थे. बोर्ड प्रबंधन से बातचीत के दौरान कर्मचारियों को आश्वासन दिया गया है कि उनकी जायज मांगों को तुरंत पूरा किया जाएगा. यूनियन के महासचिव हीरालाल वर्मा ने जानकारी दी कि बिजली बोर्ड प्रबंधन 15 नवंबर को यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर लिखित में आश्वासन देगा. उन्होंने कहा कि अगर लिखित में आश्वासन नहीं मिला तो आंदोलन शुरू किया जाएगा.

बिजली बोर्ड पर भ्रष्टाचार का आरोप

कर्मचारियों ने बोर्ड के प्रबंध निदेशक जेपी काल्टा पर गंभीर आरोप लगाए थे और उन्हें पद से हटाने की मांग की थी. साथ ही बोर्ड में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार होने और ट्रांसफर माफिया के सक्रिय होने के आरोप लगाए गए थे. बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन ने 7 हजार से ज्यादा कर्मचारियों के खाली पद जल्द भरने की मांग की है.

बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन ने 7 हजार से ज्यादा कर्मचारियों के खाली पद जल्द भरने की मांग की है.


इसके अलावा पुरानी पेंशन स्कीम से लेकर पदोन्नतियों और कर्मचारियों के सुरक्षा उपकरणों को लेकर विभिन्न मांगे काफी समय से लंबित हैं. मांगे पूरी नहीं होने के चलते कर्मचारियों में बोर्ड प्रबंधन के साथ साथ सरकार के खिलाफ भी खासा रोष है.

ये भी पढ़ें - मंडी जेल में शुरू हुई भागवत कथा, 7 दिन तक 142 कैदी सुनेंगे प्रवचन

ये भी पढ़ें - BJP प्रत्याशी विशाल नैहरिया ने वोट डाला, कहा-जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 5:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...