• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • केजरीवाल के फ्री बिजली के वादे पर हिमाचल के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कसा तंज, कही ये बड़ी बात

केजरीवाल के फ्री बिजली के वादे पर हिमाचल के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कसा तंज, कही ये बड़ी बात

हिमाचल प्रदेश फ्री बिजली देने के आप के वादे पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने तंज कसा है.

हिमाचल प्रदेश फ्री बिजली देने के आप के वादे पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने तंज कसा है.

Himachal Election 2022: हिमाचल प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल टैक्स से आया पैसा लोगों को बांट रहे हैं. हिमाचल में मुफ्त बिजली देना संभव नहीं है. प्रदेश के आर्थिक हालात भी इसकी इजाजत नहीं देते हैं.

  • Share this:

शिमला. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जिन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं, वहां मुफ्त बिजली देने का वादा कर रहे हैं. केजरीवाल के इस वादे पर हिमाचल के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने बड़ा बोला है. सुखराम चौधरी का कहना है कि केजरीवाल दिल्ली में जनता से आए टैक्स का पैसा बांट रहे हैं. उन्होंने न तो प्रोजेक्ट लगाने हैं और न ही कंस्ट्रक्शन करनी है, दिल्ली देश की राजधानी है और यहां टैक्स के रूप में बड़ी क्लेक्शन होती है. चौधरी ने कहा कि मुफ्त बिजली का वादा कर केजरीवाल जनता को मुंगेरी लाल के सपने दिखा रहे हैं.

हिमाचल साढ़े 10 हजार मेगावाट से ज्यादा बिजली पैदा करता है, प्रदेश में मुफ्त बिजली के सवाल पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रदेश में ये संभव नहीं है. हिमाचल की आर्थिक स्थिति इसकी इजाजत नहीं देती है. उन्होंने कहा कि हिमाचल पहाड़ी प्रदेश है और आय के साधन सीमित हैं. सीमित संसाधनों से ही जनता को बिजली, पानी, सड़क और स्वास्थ्य जैसी सुविधाएं प्रदान करनी पड़ती है, दिल्ली का फॉर्मूला यहां नहीं चल सकता. उन्होंने कहा कि प्रदेश में उपभोक्ताओं को राज्य सरकार की ओर से सस्ती दरों पर बिजली मुहैया करवाई जा रही है.

पंजाब के मुकाबले हिमाचल में 5-6 रुपये बिजली सस्ती

सरकार की ओर से बिजली बोर्ड को हर साल 480 करोड़ रुपये दिए जाते हैं, ताकि आम जनता पर बोझ न पड़े. राज्य सरकार 4 रुपये प्रति यूनिट बिजली खरीदती है और अलग-अलग स्टेज पर एक रुपये प्रति यूनिट से लेकर अढ़ाई रुपये प्रति यूनिट तक बिजली दी जा रही है. उन्होंने कहा कि पंजाब के मुकाबले हिमाचल सरकार उपभोक्ताओं को प्रति यूनिट 5-6 रुपये सस्ती बिजली दे रही है. उत्तर भारत में हिमाचल सबसे सस्ती दरों पर बिजली मुहैया करवा रही है. अधिक बिल पर मंत्री ने कहा कि कहीं पर भी ज्यादा बिल नहीं दिए जा रहे हैं, जो जितनी बिजली फूंकता है उसे उतना ही बिल आता है. हिमाचल में आम आदमी पार्टी के सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ने के एलान पर उन्होंने कहा कि केजरीवाल का स्वागत हैं, चुनाव लड़ें, उन्हें पता चल जाएगा कि वो कहां खड़े हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज