अपना शहर चुनें

States

COVID-19: शिमला में होम डिलीवरी से होगी आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई

हिमाचल का शिमला शहर (सांकेतिक तस्वीर)
हिमाचल का शिमला शहर (सांकेतिक तस्वीर)

COVID-19 in Himachal: होम डिलीवरी के तहत सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक सुविधा प्रदान की जाएगी.

  • Share this:
शिमला. शिमला (Shimla) में जिला प्रशासन की ओर से शनिवार से आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी (Home Delivery) की योजना शुरु की जा रही है. इस योजना को शुरु करने के लिए प्रशासन ने सभी तरह की तैयारियां पूरी कर दी हैं और जल्द ही एक एप्प भी तैयार की जा रही है, ताकि मुसीबत में फंसे लोग एप्प के माध्यम से जानकारी दे सके. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जिला प्रशासन ने होम डिलीवरी करने का प्लान तैयार किया है, जिसके माध्यम से गरीब और मुसीबत में फंसे लोगों को राशन और खाना वितरित किया जाएगा.

डीसी ने फेसबुक पर मांगी थी जानकारी
डीसी शिमला की ओर से फेसबुक पेज पर शिमला में आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी करने की बात कही गई है. उन्होंने फेसबुक पर ही वॉलेंटियर के नाम, फोन नंबर और पता भी मांगा, जिसके बाद वालेंटियर बनने के इच्छुक लोगों ने कमेंट बॉक्स में एक के बाद एक कमेंट करने शुरू किए है. होम डिलीवरी के लिए न सिर्फ शिमला शहर बल्कि अपर शिमला के ठियोग एवं कोटखाई से भी लोगों ने वालंटियर बनने की इच्छा जाहिर की है.

यह बोले डीसी
डीसी शिमला अमित कश्यप ने बताया कि कल से शिमला शहर आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी का अभियान शुरु किया जा रहा है, जिसके लिए फेसबुक के माध्यम से लोगों से सुझाव, नाम,पता और फोन नम्बर मांगे थे. इसके अलावा शहर में समाजसेवा का काम करने वाली तीन बड़ी सभाओं सूद सभा, सिंह सभा और सनातन धर्म सभा के लोगों ने होम डिलीवरी करने में अपनी इच्छा जताई है. जो शहर के जरुरत मंद लोगों और मुसीबत में फंसे लोगों को आवश्यक सामग्री वितरित करेगी.



खाना बांटने पर विचार
उन्होंने बताया कि अभी इस पर विचार किया जा है कि खाना बनाकर बांटा जाए या फिर राशन ही बांटा जाए, इसकी जानकारी लोगों को फेसबुक पेज के माध्यम से दी जाएगी. उन्होंने बताया कि होम डिलीवरी के तहत सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक सुविधा प्रदान की जाएगी.

सायरन से सूचना
गौरतलब है कि कफर्यू के दौरान लोगों को घरों के अंदर ही रहने को कहा गया है, लेकिन इसके बावजूद भी कई लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. इतना ही शिमला पुलिस की ओर से रोजाना बेवजह घरों से बाहर निकलने वाले लोगों पर मामले भी दर्ज किए जा रहे हैं. शहर में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक सामान खरीदने के लिए छूट दी गई है. इस दौरान शहर में खादय वस्तुओं की दुकानें, दवाईयों की दुकानें और कीटनाशकों की दुकानें खुली रखने को कहा गया है. डीसी शिमला ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान शिमला जिला में सुबह 10 बजे 1 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी. ढील देने के लिए सायरन बजाकर लोगों को सूचना दी जाएगी ताकि लोगों को ढील देने के समय और बन्द होने के समय का पता चल सके.

ये भी पढ़ें: COVID-19: ‘लठ तो बजेगा, लेकिन कोरोना नहीं होगा’ VIDEO पर हेडकांस्टेबल सस्पेंड

COVID-19: फिर पलटी जयराम सरकार, अब 3 घंटे मिलेगी कर्फ्यू में ढील
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज