Home /News /himachal-pradesh /

पूर्व मंत्री महेंद्र नाथ सोफत की BJP में वापसी, 2012 में हिमाचल लोकहित पार्टी में हुए थे शामिल

पूर्व मंत्री महेंद्र नाथ सोफत की BJP में वापसी, 2012 में हिमाचल लोकहित पार्टी में हुए थे शामिल

पूर्व मंत्री महेंद्र नाथ सोफत की BJP में वापसी

पूर्व मंत्री महेंद्र नाथ सोफत की BJP में वापसी

पूर्व मंत्री और हिलोपा नेता महेंद्र नाथ सोफत की आखिरकार लंबे वनवास के बाद घर वापसी हो गई है.

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में पूर्व मंत्री महेंद्र नाथ सोफत की आखिरकार लंबे वनवास के बाद घर वापसी हो गई है. सोलन जिला से ताल्लुक रखने वाले महेंद्र नाथ सोफत वर्ष 2004 में टिकट नहीं मिलने के कारण बागी हो गए थे. इसके बाद वो हिमाचल लोकहित पार्टी (हिलोपा) में चले गए थे, लेकिन अब लोकसभा चुनाव की बेला पर महेंद्र नाथ सोफत ने बीजेपी में वापसी कर ली है.

सीएम जयराम ठाकुर ने पीटरहॉफ में महेंद्र नाथ सोफत का उनके समर्थकों के साथ पार्टी में स्वागत किया. इस मौके पर लोकसभा चुनाव प्रभारी तीरथ सिंह रावत, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, सांसद वीरेंद्र कश्यप भी मौजूद रहे. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सोफत की वापसी से पार्टी को मजबूती मिलेगी और बीजेपी प्रत्याशी को भी ताकल मिलेगी.

वहीं सोफत ने कहा कि जिन कारणों से वे पार्टी से बाहर गए थे, अब कोई कारण नहीं है कि पार्टी से बाहर रहा जाए. अब परिस्थितियां बदल चुकी हैं. महेंद्र नाथ सोफत को शांता समर्थकों में गिना जाता है जबकि पूर्व सीएम धूमल के विरोधियों में गिने जाते हैं.

दरअसल, सोफत 1998 में पहले 1 मत से जीते थे लेकिन बाद में उनके कुछ मतों को अवैध करार देते हुए वो 26 मतों से हारे हुए बताए गए और कांग्रेस प्रत्याशी मेजर मोहिनी को विजयी घोषित किया गया था. इसके खिलाफ महेंद्र नाथ सोफत हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचे और अंत में उन्हें न्याय मिला. सन् 2000 में सोलन सीट के लिए उपचुनाव हुआ. इसमें बीजेपी ने सोफत को लड़ाई लड़ने के बावजूद भी टिकट नहीं दिया और यहां से वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल को टिकट दे दिया गया, जिसके बाद महेंद्र नाथ सोफत बागी हो गए.

ये भी पढ़ें:- पहली बार वोट करने वाले युवाओं को ऊना के डीएम के साथ मिलेगा लंच का मौका!

ये भी पढ़ें:- शिमला जिले में 56,1749 वोटर करेंगे मतदान, 25 अप्रैल को जारी होगी अंतिम मतदाता सूची

ये भी देखें:- VIDEO: शिमला में 20 अप्रैल तक एक ही छत के नीचे उठाएं पहाड़ी व्यंजन का लुत्फ

क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Tags: BJP, Himachal Pradesh Lok Sabha Elections 2019, Himachal pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर