लाइव टीवी

Facebook पर विदेशी दोस्ती पड़ी महंगी, शिमला की महिला से 31 लाख रुपये ठगे

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 22, 2019, 7:40 PM IST
Facebook पर विदेशी दोस्ती पड़ी महंगी, शिमला की महिला से 31 लाख रुपये ठगे
शिमला की महिला से फेसबुक फ्रैंड ने की ठगी. (सांकेतिक तस्वीर)

Facebook Friend duped women 31 lakhs: बाद में महिला शातिर के शिमला (Shimla) आने का इंतजार करती रही. वहीं, शातिर ने मोबाइल बंद कर दिया.

  • Share this:
शिमला. महिला को फेसबुक (Facebook) पर दोस्ती करना महंगा पड़ गया. दोस्ती की आड़ में फर्जी फेसबुक फ्रैंड (Fake Facebook Friend) ने उसे विदेश में प्रोपर्टी खरीदने का लालच दिया और 31 लाख रुपये ऐंठ लिए. मामला हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) का है.

सरकारी अस्पताल में तैनात महिला
जानकारी के अनुसार, शिमला की एक शादीशुदा महिला से अनजान विदेशी शख्स फेसबुक पर दोस्ती की. शहर के एक सरकारी अस्पताल में तैनात महिला को शातिर ने विदेश में प्रोपर्टी खरीदने के लालच दिया और करीब 31 लाख रुपये लुटा दिए. ठगी का शिकार हुई महिला की शिकायत पर छोटा शिमला पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. डीएसपी सिटी दिनेश शर्मा ने बताया कि महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. तफ्तीश जारी है.

पहली बार 16 लाख ठगे

पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया कि कुछ दिन पहले उसकी फेसबुक पर एक विदेशी से मित्रता हुई. इस दौरान बातचीत में उसने बताया कि वह विदेश में प्रापर्टी खरीदना चाहती है. कुछ दिन बाद दोनों में करीब 31 लाख रुपये का सौदा हुआ. इस बीच महिला शातिर के झांसे में आ गई और पहली किस्त के तौर पर शातिर के खाते में 16 लाख रुपये डाल दिए.

दूसरी बार ऐसे की ठगी
शातिर दोस्त ने महिला को फोन कर बताया कि वह शिमला आ रहा है. कुछ दिन बाद पीड़ित महिला के नंबर पर शातिर ने फोन किया और कहा कि एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारी ने उसे पकड़ लिया है और बदले में 15 लाख जमा करने की कह रहे हैं. महिला ने लालच के चक्कर में 15 लाख रुपये फिर उसके बताए खाते में डाल दिए. बाद में महिला, शातिर के शिमला आने का इंतजार करती रही. वहीं, शातिर ने मोबाइल बंद कर दिया.
Loading...

ये भी पढ़ें: इंस्पेक्टर कर रहा था टालमटोल, VIDEO बना तो काटा ‌BJP MLA अनिल शर्मा का चालान

हिमाचल के कुल्लू में लकड़ी के मकान में लगी आग, पिता-पुत्र जिंदा जले, मौत

प्राइवेट लग्जरी बस में सवार दो युवक 73.97 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 2:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...