सर्जरी के प्रेक्टिकल में फेल किया तो HC पहुंचे मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स

हाईकोर्ट (Himachal High court) ने पीड़ित छात्रों की अर्जी पर सुनवाई के बाद दो हफ्तों में आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज पपरोला (Paprola College), विश्वविद्यालय और सरकार से जवाब तलब किया है.

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 27, 2019, 1:18 PM IST
सर्जरी के प्रेक्टिकल में फेल किया तो HC पहुंचे मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स
हिमाचल हाईकोर्ट ने पपरोला कॉलेज को नोटिस दिया है.
G.S. Tomar
G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 27, 2019, 1:18 PM IST
हिमाचल के जिला कांगड़ा (Kangra) के पपरोला में राजीव गांधी आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज (Medical College) में शिक्षक की निष्पक्षता सवालों के घेरे में है. गुरु की निष्पक्षता पर और किसी ने नहीं, बल्कि, उनके ही शिष्यों ने भेदभाव करने का आरोप लगाया है. अब पीड़ित छात्र-छात्राओं ने हिमाचल हाईकोर्ट (Himachal High Court) का दरवाजा भी खटखटाया है.

ये है मामला
जानकारी के अनुसार, राजीव गांधी आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज पपरोला के अंतिम वर्ष की छात्रा रूही शर्मा, रूपम भारद्धाज, अमितेष मेहरा, नितिन राठौर और साहिल कुमार को सर्जरी के प्रेक्टिकल में 100 में से 35 और 40 के बीच अंक दिए गए, जबकि प्रेक्टिकल में पास होने के लिए 50 अंक जरूरी हैं. पढ़ाई में अव्वल रहने वाले पीड़ित छात्रों में तीन छात्राएं और दो छात्र हैं.

कोर्ट ने कॉलेज से मांगा जवाब

हाईकोर्ट ने पीड़ित छात्रों की अर्जी पर सुनवाई के बाद दो हफ्तों में आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज पपरोला, विश्वविद्यालय और सरकार से जवाब तलब किया है. हाईकोर्ट के अधिवक्ता एवं पूर्व डिप्टी एडवोकेट जनरल विनय शर्मा ने कहा कि छात्रों की पृष्टभूमि को देखते हुए सर्जरी के प्रेक्टिकल के पेपर में इतने कम अंक आना हैरानी की बात है. प्रेक्टिकल में फेल होने से उनका भविष्य खतरे में पड़ गया है.

ये बोले स्टूडेंट
हाईकोर्ट (High Court) में न्याय की गुहार लगाने पहुंचे पीड़ित छात्रों ने कहा कि वे बेहद मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं. उनका पूरा भविष्य अंधकार में डूब सकता है. शिक्षक के भेदभावपूर्ण रवैये से उनकी पढ़ाई अधर में लटक गई है और भविष्य अंधकार में है.
Loading...

ये भी पढ़ें: 11वीं में छोड़ी पढ़ाई, 18 साल के हिमाचली युवक ने बनाया रोबोट

गलत रिपोर्ट में HIV पॉजिटिव बताया, सदमे से महिला की मौत

HPTDC होटल लीज मामला: बवाल के बाद CM ने दिए जांच के आदेश

1.39 करोड़ से अधिक के गोलमाल का आरोपी CDPO चौंतड़ा सस्पेंड

टनल में दो ट्रकों के बीच पिचक गई जीप, चालक की मौत 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 1:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...