लाइव टीवी

फूड लाइसेंस के नाम पर बनाई नकली दवा, आरोपी कंपनी मालिक दोनों भाइयों पर FIR
Shimla News in Hindi

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 4, 2020, 5:24 PM IST
फूड लाइसेंस के नाम पर बनाई नकली दवा, आरोपी कंपनी मालिक दोनों भाइयों पर FIR
कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के इलाज में सहायक

Fake Drug Company in Baddi: इसके बाद फर्म के मालिक अवनिंद्र शुक्ला और अनुराग शुक्ला के खिलाफ एपआईआर दर्ज की गई और दोनों को पुलिस के हवाले किया गया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) जिले में औद्योगिक नगरी बद्दी में नकली दवाएं (Fake Medicine) बनाने के गोरखधंधे का पर्दाफाश हुआ है. छतीसगढ़ दवा प्रशासन ने हिमाचल सरकार (Himachal Government) को सूचित किया था कि छत्तीसगढ़ में कुछ दवाएं कुरियर कंपनी को मिली हैं, जिस पर भेजने वाले का नाम आदर्श फॉइल्स बद्दी है. इनकी नकली (Fake) होने की संभावना है. मंगलवार को बद्दी में इस कंपनी पर दबिश दी गई थी और सीज किया गया था.

यह बोले सीएम
बुधवार को सीएम जयराम ठाकुर ने विधानसभा में इस मामले के प्रकाश में आने के बाद सरकार की ओर से वक्तव्य दिया. उन्होंने कहा कि 2 मार्च को सरकार ने तत्परता दिखाते हुए आदर्श फॉइल्स का निरीक्षण किया, जिससे पता चला कि मैसर्ज ग्लेनमोर हेल्थकेयर साई रोड़ बद्दी इस तरह की नकली दवाईयां बनाने में शामिल है. इसके बाद ड्रग विभाग ने फैक्टरी के परिसर में जाकर जांच की, जिसमें पाया गया कि इनके पास 2016 से फूड प्रोडक्ट बनाने का लाइसेंस हैं लेकिन मौके पर टेबलेट, कैप्सूल और ओरल लिक्वड बनाने की मशीनें पाई गईं.

पुलिस के हवाले किए आरोपी



इसके बाद फर्म के मालिक अवनिंद्र शुक्ला और अनुराग शुक्ला के खिलाफ एपआईआर दर्ज की गई और दोनों को पुलिस के हवाले किया गया है. पुलिस ने जो धाराएं लगाई हैं, उसमें न्यूनतम 7 साल कैद से लेकर उम्रकैद तक की सजा है. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जांच की जा रही है. बहरहाल, देखने वाली बात यह है कि फूड लाइसेंस किन परिस्थितियों दिया गया और उसके बाद फैक्टरी का निरीक्षण विभाग के अधिकारियों ने क्यों नहीं किया.



ये भी पढ़ें: किराये को लेकर मकान मालिक की हत्या, चाय के बागान के पास मिली लाश

Facebook पर दोस्ती के बाद होटल में दुष्कर्म, अश्लील वीडियो भी बनाए, FIR

फूड लाइसेंस के नाम पर फैक्ट्री में बना रहे थे नकली दवाएं, कंपनी सील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2020, 5:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading