अपना शहर चुनें

States

शिमला: चोर ने पहले जूस के साथ चिप्स खाए, फिर लाखों के जेवरात और कैश उड़ाया

शिमला में लोअर सिमिट्री में हुई चोरी.
शिमला में लोअर सिमिट्री में हुई चोरी.

मंगलवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे जब घर पहुंचे तो घर का बिखरा सामान देखकर हैरान-परेशान हो गए. रिश्तेदारी में किसी की शादी थी तो इसलिए कुछ कैश घर में रखा था.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल की राजधानी शिमला (Shimla) के उपनगर संजौली (Sanjauli) के तहत पड़ने वाले लोअर समिट्री में एक घर में चोरी का मामला सामने आया है. एकता निवास में हुई चोरी को बड़े नाटकीय तरीके से अंजाम दिया गया. लाखों के जेवरात और करीब 25 हजार रुपये कैश पर हाथ साफ करने के दौरान चोर ने घर में बड़े आराम से जूस पिया और चिप्स खाए. इसके अलावा, चोर (Thief) ने दूसरे कमरे में जाकर अखरोट भी खाए और किचन में पानी भी पिया. बाद में घर का सारा सामान बिखेर दिया और जहां दिल किया, वहां पर तोड़-फोड़ की.

मकान मालिक ने बताई कहानी
संगीता जस्टा के फ्लैट में इस चोरी को अंजाम दिया गया. पीड़ित परिवार ने बताया कि चोर बालकनी से आया और दरवाजे की कुंडी तोड़ कर घर के भीतर दाखिल हुआ. उसके बाद अन्य कमरों में जाने के लिए बनाए गए दरवाजे के निचले हिस्से को तोड़ा. फिर बैडरूम में घुसकर लॉकर तोड़ा और सोने के आभूषणों के साथ नकदी निकाल ली. दूसरा लॉकर चोर तोड़ नहीं पाया. उसमें 1500 रुपये और सोने की अंगूठी रखी थी. लॉकर को तोड़ने के लिए बड़े चम्मच और चाकू का इस्तेमाल किया गया.

बड़ी चालाकी से की चोरी
यह सामान किचन से लाया गया था. किचन के ड्रॉअर खुले हुए थे. टूटी हुई चम्मच और किचन का अन्य सामान लॉकर के पास ही पड़ा था. ड्रॉइंग रूम में जूस का खाली डिब्बा और चिप्स का खाली पैकेट भी मिला है. कुछ चिप्स फ्लोर पर बिखरे पड़े हुए थे. अखरोट के छिलके दूसरे कमरे के बैडरूम में पड़े हुए थे. किचन समेत सभी कमरों में सामान बिखरा हुआ था. जिस दरवाजे से चोर दाखिल हुआ था, वहीं से फरार हो गया. दरवाजा खुला न रहे इसके लिए दरवाजे को जैकेट के साथ बांधा हुआ था. जैकेट का एक हिस्सा दरवाजे के हैंडल और दूसरा हिस्सा कुर्सी के साथ बांधा हुआ था.



शिमला: चोरी के बाद घर में बिखरा सामान.
शिमला: चोरी के बाद घर में बिखरा सामान.


दिवाली मनाने घर गया था परिवार
परिवार वालों ने बताया कि वह दीवाली मनाने के लिए अपने गांव कोटखाई गए थे. उस दिन पूरी बिल्डिंग में भी कोई नहीं था. शायद, दिवाली की रात ही चोरी को अंजाम दिया गया हो. मंगलवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे जब घर पहुंचे तो घर का बिखरा सामान देखकर हैरान-परेशान हो गए. रिश्तेदारी में किसी की शादी थी तो इसलिए कुछ कैश घर में रखा था.

चोर ने खाए चिप्स.
चोर ने खाए चिप्स.


नशेड़ियों पर शक
आशंका इस बात की जताई जा रही है कि यह किसी नशेड़ी का काम भी हो सकता है. केवल आभूषण और नकदी पर ही हाथ साफ किया, जबकि लैपटॉप और टैबलेट पर वहीं रहने दिया. जबकि इससे पहले इस इलाके में जो भी चोरी की वारदात हुई उसमें सामान भी चोरी किया गया था. इसकी शिकायत ढली थाने में की गई है. पुलिस की टीम ने मौके का मुआयना किया और पड़ोस में भी पूछताछ की है.

ये भी पढ़ें: टिकटॉक वीडियो प्रकरण: पालमपुर कॉलेज का कर्मचारी नौकरी से बर्खास्त

भईया दूज पर बहन से जुदा हुआ भाई, मकान में लगी आग में जिंदा जला

हिमाचल: राष्ट्रीय अवॉर्डी शिक्षक पर छात्राओं ने लगाए छेड़छाड़ के आरोप, FIR

हिमाचल के रामपुर में खाई में गिरी बोलेरो, दो सवारों की मौत, दो गंभीर

हिमाचल में फिर लगे भूकंप के झटके, जान-माल का नुकसान नहीं

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज