भोरंज के किसानों ने कृषि क्षेत्र में जरूरी बदलाव कर बढ़ाई आय: पीएम
Shimla News in Hindi

भोरंज के किसानों ने कृषि क्षेत्र में जरूरी बदलाव कर बढ़ाई आय: पीएम
File Photo: Pm Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 38 वीं बार मन की बात की है. आज पीएम ने मन की बात में हिमाचल का भी जिक्र किया.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 38 वीं बार मन की बात की है. आज पीएम ने मन की बात में हिमाचल का भी जिक्र किया. खेती के लिए जरूरी मृदा स्वास्थ्य कार्ड की जरूरत पर बल देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश में हमीरपुर के भोरंज विकास खंड के टोहु गांव का जिक्र किया.

पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जागरूक किसानों ने मृदा स्वास्थ्य कार्ड बनवाने के बाद कैसे अपनी कृषि क्षेत्र में जरूरी बदलाव कर अपनी आय को बढ़ाया है.

टोहु गांव के किसानों के प्रयासों को लेकर पीएम मोदी ने अपनी मन की बात में कहा कि किसान जब कृषि में आय न बढ़ने से दुखी थे तो जागरूक किसानों ने अपनी मिटटी के स्वास्थ्य जांच करवाई, जिसके बाद उनकी आय में भी बढ़ोतरी हुई और अपनी खेती की उर्वरकता के साथ साथ आय भी बढ़ाई.



पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से की गई तारीफ पर हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने टवीट कर उनका धन्यवाद प्रकट किया है. अनुराग ने टवीट में लिखा है कि हिमाचल में प्रो प्रेम कुमार धूमल के प्रयासों से मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना शुरू की गई थी.



धूमल और अनुराग ठाकुर ने कहा कि किसानों के प्रयासों की तारीफ होने से उनकी हौसलाआफजाई की गई है, जो पूरे प्रदेश के लिए गौरव की बात है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading