COVID-19: हिमाचल में आज से सरकारी दफ्तरों में आएगा 50 फीसदी स्टाफ
Shimla News in Hindi

COVID-19: हिमाचल में आज से सरकारी दफ्तरों में आएगा 50 फीसदी स्टाफ
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस. (सांकेतिक तस्वीर)

सरकारी फरमान के अनुसार, दफ्तर में बड़ी बैठकें नहीं होंगी और कर्मचारियों को सामाजिक दूरी के साथ-साथ मास्क या फेस कवर करना अनिवार्य है. ये आदेश कंटेनमेंट जोन और उसके आसपास के क्षेत्रों के कार्यालयों के लिए लागू नहीं होंगे.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में सरकारी दफ्तरों में अब 50 फीसदी स्टाफ ड्यूटी पर आएगा. अतिरिक्त मुख्य सचिव कार्मिक आरडी धीमान की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं. नए आदेश 26 मई मंगलवार से लागू होंगे. क्लास 1 और 2 अफसरों का दफ्तरों में आना अनिवार्य होगा, जबकि 50 फीसदी बाकी तृतीय और चतुर्थ श्रेणी स्टाफ हर दिन रोस्टर के हिसाब से ड्यूटी करेगा.

आरोग्य सेतु एप जरूरी
प्रदेश में इससे पहले, दफ्तरों में 30 फीसदी स्टाफ डयूटी दे रहा था. मुलाजिमों को फोन पर आरोग्य ऐप अपलोड करना अनिवार्य है. कर्मी स्टेशन नहीं छोड़ेंगे. रोस्टर के दौरान घर पर रहने वाले कर्मियों का वेतन नहीं कटेगा और कर्मचारियों के आने और जाने के लिए दो ग्रुप होंगे. पहला ग्रुप सुबह दस से शाम पांच बजे, जबकि दूसरा साढ़े 10 से शाम साढ़े पांच बजे तक कार्यालय में रहेगा.

सरकारी फरमान के अनुसार, दफ्तर में बड़ी बैठकें नहीं होंगी और कर्मचारियों को सामाजिक दूरी के साथ-साथ मास्क या फेस कवर करना अनिवार्य है. ये आदेश कंटेनमेंट जोन और उसके आसपास के क्षेत्रों के कार्यालयों के लिए लागू नहीं होंगे. आपातकाल व जरूरी सेवा में लगे फील्ड स्टाफ के लिए भी इस आदेश को लागू नहीं माना जाएगा.



तीन जिलों में कर्फ्यू बढ़ा


कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिलहाल, हिमाचल के तीन जिलों में कर्फ्यू 31 मई से बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया गया है. इन जिलों में हमीरपुर, शिमला, और सोलन शामिल हैं. सरकार की ओर से डीसी को कर्फ्यू बढ़ाने के लिए अधिकृत किया गया है.

ये भी पढ़ें: हमीरपुर: 6 माह से 12 साल की नाबालिग बेटी से रेप, आरोप में पिता गिरफ्तार

हिमाचल: FB पर दोस्ती के बाद प्यार, लॉकडाउन में भी प्रेमी से मिलने पहुंची युवती

सोलन में मर्डर: ननंद ने तेजधार हथियार से भाभी को मारा डाला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading