हिमाचल के चिड़गांव में भीषण आग, बुजुर्ग महिला जिंदा जली, 12 घर भी ख़ाक
Shimla News in Hindi

हिमाचल के चिड़गांव में भीषण आग, बुजुर्ग महिला जिंदा जली, 12 घर भी ख़ाक
शिमला के चिड़ंगाव में आग में जलते घर.

डीएसपी रोहड़ू ने बुजुर्ग महिला के जिंदा जलने की पुष्टि की है. आग पर काबू पा लिया गया है.

  • Share this:
चिड़गांव(शिमला). हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) जिले के रोहड़ू उपमंडल में चिड़गांव में भीषण अग्निकांड (Fire) हुआ है. यहां अब आगजनी में  12  घर जल गए हैं, जबकि एक बुजुर्ग महिला (Old Lady) भी जिंदा जल गई है. घटना रविवार दोपहर की है. फिलहाल, आग पर काबू पा लिया है. आग लगने के कारणों का अब तक खुलासा नहीं हुआ है. शिमला के एसपी ओमापति जम्बाल ने बताया कि नरेण सिंह के घर से यह आग लगी है और इससे साथ लगते घरों में यह आग फैली है.  उन्होंने बताया कि नरेण सिंह के अलावा ईश्वर सिंह, मतवर सिंह, जगदीश, सरदार सिंह, सुंदर सिंह, गुलाब सिंह के घर जलकर राख हो गए हैं. इसके अलावा दो घर भी जले हैं.

12 घरों को राख कर दिया
जानकारी के अनुसार, रोहड़ू उपमंडल के चिड़गांव थाना क्षेत्र के तहत डुंगरियानी गांव की यह घटना है. रविवार को गांव में भयंकर आग लगने से हड़कंप मच गया. डीसी शिमला ने बताया कि आग ने गांव के 12 घरों को राख कर दिया है. आग पर काबू पा लिया गया है. आगजनी में दो मंदिर भी खाक हुए हैं.  वहीं, मृतक बुजुर्ग महिला की पहचान ईश्वर सिंह की माता सोधा मणी (80) के रूप में हुई है. इश्वर सिंह का घर भी जल गया है.

फौरी राहत दी है: डीसी
उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने कहा कि चिड़गांव के दुगियानी  गाँव मे आग के लगने की सूचना मिलते ही जुब्बल ,रोहड़ू व चिडग़ांव से अग्निशमन वाहन आग बुझाने के लिए भेज दिए गए थे. इस घटना में लगभग 12 घर क्षतिग्रस्त हुए है और इस घटना में दुर्भाग्यवश एक 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की भी मृत्यु हो गयी है. प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद है तथा प्रभावित परिवारों को रहने व खाने की व्यवस्था कर दी गयी है. साथ ही प्रभावित परिवारों को फौरी राहत भी प्रदान कर दी गयी है. उन्होंने कहा कि अभी घटना में नुकसान का आंकलन किया जा रहा है.



शिमला के रोहड़ू में आगजनी.
शिमला के रोहड़ू में आगजनी.


आग बुझाने की कोशिश
आसपास के लोगों ने पानी की टंकियों से पाइपें जोड़कर आग बुझाने की कोशिश की है. पुलिस व प्रशासन के लोग मौके पर हैं, गांव में दो दर्जन के करीब घर हैं और आग की जद में पूरा गांव आता जा रहा है.

आगे बुझाने में पूरा गांव जुट गया है.
आगे बुझाने में पूरा गांव जुट गया है.


डीएसपी रोहड़ू ने बुजुर्ग महिला के जिंदा जलने की पुष्टि की है. घटना के कारणों की पड़ताल की जा रही है.

ये भी पढ़े: सोलन: गौशाला गई 26 वर्षीय महिला पर गिरी आसमानी बिजली, मौत

हिमाचल में कोरोना संक्रमित दो और मरीज हुए ठीक, अब तक 22 लोग हुए स्वस्थ

हिमाचल में 1000 नोटों का पर्स मिलने से मचा हड़कंप, पुलिस पहुंची तो पता चला...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज