लाइव टीवी

शिमला का कोटखाई अग्निकांड: थाने और दमकल केंद्र के फोन थे खराब, सूचना देने में हुई देरी

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 15, 2020, 5:24 PM IST
शिमला का कोटखाई अग्निकांड: थाने और दमकल केंद्र के फोन थे खराब, सूचना देने में हुई देरी
शिमला के कोटखाई में लगी आग.

Fire Broke out in Kotkhai: स्थानीय विधायक एवं चीफ व्हिप नरेंद्र बरागटा ने मौके का जायजा लिया है. उन्होंने कहा कि भीषण अग्निकाड में 6 परिवार प्रभावित हुए हैं. बरागटा ने प्रभावितों को एक लाख नकद, कंबल, बिस्तर और राशन बांटा है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) जिले में कोटखाई (Kotkhai) के प्रेमनगर में मंगलवार की रात को भीषण अग्निकांड (Fire Incident in Shimla) के मामले की प्रारंभिक रिपोर्ट सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, पंकज सूद की दुकान से सबसे पहले धुंआ उठना शुरू हुआ था.

दो करोड़ रुपये का नुकसान
इस घटना में 5 मकान पूरी तरह से खाक हो गए हैं. 19 किराएदार प्रभावित हैं और करीब 2 करोड़ रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान लगाया गया है. पंचायत और पोस्ट ऑफिस में रखा पूरा रिकार्ड भी आग की भेंट चढ़ गया. ऑफिस में रखे कम्प्यूटर, फर्नीचर और अन्य जरूरी दस्तावेजों समेत सब कुछ जल गया. है. देर रात करीब साढ़े 11 से 12 बजे के बीच आग भड़की थी.

सूचना देने में देरी

स्थानीय लोगों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि अग्निश्मन विभाग और कोटखाई थाने के लैंड लाइन फोन खराब थे, जिसके चलते सूचना देने में देरी हुई. अगर समय रहते सूचना दी गई होती तो नुकसान को कम किया जा सकता था. आग बुझाने में कई घंटे लग गए. आग के कारणों की जांच की जा रही है. प्रभावितों के रहने-खाने और पुनर्वास के इंतजामात किए गए हैं. बिस्तर भी मुहैया करवाए गए हैं.

कोटखाई पहुंचे स्थानीय विधायक नरेंद्र बरागटा.
कोटखाई पहुंचे स्थानीय विधायक नरेंद्र बरागटा.


यह बोले एसपी शिमलाशिमला के एसपी ओमापति जम्बाल का कहना है कि इस घटना की जांच की जा रही है. फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने मौके से सैंपल लिए हैं. लैंडलाइन फोन को लेकर एसपी ने कहा कि बर्फबारी के चलते लाइन टूट गई थी. इस संबंध में बीएसएनल को शिकायत की गई है, लेकिन अब तक फोन ठीक नहीं हुआ है.

कोटखाई में मंगलवार देर रात घरों में आग लग गई थी.
कोटखाई में मंगलवार देर रात घरों में आग लग गई थी.


बरागटा ने बांटी राहत राशि
स्थानीय विधायक एवं चीफ व्हिप नरेंद्र बरागटा ने मौके का जायजा लिया है. उन्होंने कहा कि भीषण अग्निकाड में 6 परिवार प्रभावित हुए हैं. बरागटा ने प्रभावितों को एक लाख नकद, कंबल, बिस्तर और राशन बांटा है. साथ ही लोगों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में बेखौफ बदमाश: फैक्ट्री में घुसे, मालिक के सिर पर गन रख मांगे 10 लाख

हिमाचल पुलिस की कस्टडी से रेप केस का आरोपी कैदी फरार

ऊना: सेना में भर्ती प्रक्रिया विवादों में, सिख युवकों ने HC जाने की दी चेतावनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 4:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर