VIDEO: शिमला में देर रात होटल कैपिटल में लगी आग, मची अफरा-तफरी

शिमला में होटल में लगी आग.

इससे पहले, बुधवार साम को मिडिल बाजार में भी गद्दे और रजाई की दुकान में आग लगी थी, जिस पर अग्निशमन विभाग ने समय रहते काबू पाया गया और करोड़ों के नुकसान होने से बचाया गया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Shimla) की राजधानी शिमला (Shimla) के ताराहाल के समीप फ़िगास में कैपिटल होटल में देर रात आग (Fire) लग गई, जिससे लाखों का नुक्सान हुआ है. हालांकि, आग से किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि आग करीब सवा 11 बजे होटल के एटेक में आग लगी, जिसकी सूचना अग्निशमन विभाग (Fire Department) को दी गई.

पांच गाड़िया पहुंची थी

अग्निशमन के कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर समय रहते आग पर काबू पाया और करोड़ों का नुक्सान होने से बचा लिया गया. आग की लपटें काफी ज्यादा थी और अग्निशमन विभाग को काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. तीन अग्निशमन स्टेशन बालूगंज, माल रोड और छोटा  शिमला से ब्रिगेड की 5 गाड़ियां और 40 कर्मी मौके पर पहुंचे थे.

एक घंटा में बुझाई आग

होटल में लगी आग पर एक घंटे की मेहनत के बाद काबू पाया गया. हालांकि, आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. अग्निशमन विभाग के डीएफओ धर्मचंद शर्मा ने कहा कि सूचना मिलते ही तीन फायर स्टेशन के कर्मियों और गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया. करीब एक घंटे की मुश्क्त के बाद आग पर काबू पाया गया और आसपास के होटल और घरों को  आग से बचा लिया गया. होटल के ऐटिक पर आग लगी हुई थी, जिसे बुझा दिया गया है. आग लगने का कारणों का अभी तक पता नही लग पाया है. आग से कोई जानी नुक्सान नही हुआ है.

मीडिल बाजार में भी आग

इससे पहले, बुधवार साम को मिडिल बाजार में भी गद्दे और रजाई की दुकान में आग लगी थी, जिस पर अग्निशमन विभाग ने समय रहते काबू पाया गया और करोड़ों के नुकसान होने से बचाया गया है. शिमला में 24 घंटों के भीतर आग की ये तीसरी घटना थी. पहली घटना कमला नेहरू अस्पताल के समीप नारंग हाउस में सामने आई थी, जहां लकड़ी के बने एक तीन मंजिला मकान में आग लग गई थी. दूसरी घटना बुधवार शाम को शिमला के मिडिल बाजार में हुई, जहां रूईं की दुकान में आग लगी थी. गनीमत रही कि इन तीनों घटनाओं में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.