लाइव टीवी

शिमला में भीषण अग्निकांड:3 मकानों सहित पंचायत घर, पोस्ट ऑफिस, डिपो और 5 दुकानें खाक

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 15, 2020, 12:41 PM IST
शिमला में भीषण अग्निकांड:3 मकानों सहित पंचायत घर, पोस्ट ऑफिस, डिपो और 5 दुकानें खाक
शिमला के कोटखाई इलाके में भीषण आग.

Fire in Kotkhai, Shimla: एसपी ओमापति जम्वाल ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी.इस घटना की जांच की जा रही है. वहीं, प्रशासनिक टीम नुकसान का आंकलन कर रही है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की शिमला (Shimla) जिले में आग (Fire) से आधा दर्जन से अधिक भवन खाक हो गए हैं. आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. घटना मंगलवार आधी रात की है. घटना में जानी नुकसान तो नहीं हुआ है, लेकिन काफी संपत्ति खाक हो गई है.

कोटखाई में हुई घटना
जानकारी के अनुसार, कोटखाई (Kotkhai) के प्रेमनगर में मंगलवार रात को आग लगने की घटना सामने आई है. आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते करीब आधा दर्जन भवन खाक हो गए. गनीमत रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. जानकारी के मुताबिक पंचायत घर, पोस्ट ऑफिस,राशन के डिपो के अलावा 5 दुकानें, 2 स्टोर, 2 क्वार्टर और एक क्लीनिक जलकर खाक हो गए हैं.

इस वजह से हुआ हादसा

स्थानीय लोगों और दमकलकर्मियों ने कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया, जितनी देर में आग बुझाई गई, तब तक खासा नुकसान हो चुका था.प्रशासनिक अधिकारी नुकसान का आंकलन कर रहे हैं. प्रारंभिक जांच में शॉट सर्किट की बात सामने आ रही है. कोटखाई का प्रेमनगर छोटा सा स्टेशन है और ज्यादातर मकान लकड़ी के बने हैं. घटना में स्थानीय निवासी हरि गोपाल, पंकज और बालक राम के मकान जल गए हैं. साथ ही पूर्ण चंद का ढाबा और सही राम की दुकान जलने की खबर है.

 शिमला के कोटखाई में लगी आग.
शिमला के कोटखाई में लगी आग.


यह बोले एसपी शिमलाएसपी ओमापति जम्वाल ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी.इस घटना की जांच की जा रही है. वहीं, प्रशासनिक टीम नुकसान का आंकलन कर रही है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में 50 वर्षीय शख्स की हत्या, शव बगीचे में मिट्टी में दबाया

हिमाचल BJP अध्यक्ष चुनाव: डॉ. राजीव बिंदल का अध्यक्ष बनना तय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 12:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर