शिमला के फेमस लोअर बाजार में लगी आग, शहर में 11 दिन में चौथी घटना

शिमला के लोअर बाजार में आग.
शिमला के लोअर बाजार में आग.

Fire in Shimla Lower Bazzar: शिमला के लोअर बाजार में आग लगी है. दमकल विभाग आग बुझाने में लगा हुआ है. यह मार्केट काफी संकरी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 12:54 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) के चर्चित लोअर बाजार (Lower Bazzar Shimla) में आग लगी है. लोअर बाजार में दुकान में आग लगी है. हालांकि, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन दमकल विभाग (Fire Department) की गाड़ियां मौके पर पहुंची है और आग पर काबू पाया.

कपड़े की दुकान में लगी आग

जानकारी के अनुसार, शिमला के लोअर बाजार में मस्जिद के पास सब्जी मंडी है और यहां पर ठीक ऊपर यह आग लगी है.  बताया जा रहा है कि करीब दस बजे के करीब लोअर बाजार में एक कपड़े की दुकान के गोदाम में आग लगी है.  आग पर करीब डेढ़ घंटे की मेहनत के बाद काबू पा लिया गया है.



बाजार में अफरा-तफरी
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, जिस वक्त आग भड़की उस समय बाजार में भीड़ नजर आ रही थी. जैसे ही दुकान के अंदर से आग की लपटें निकलना शुरू हुई,वैसे ही बाजार में अफरा-तफरी मच गई. मौके पर मौजूद स्थानीय लोग और दुकानदार आग बुझाने के काम में जुट गए. करीब पौने 11 बजे फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंचते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम ने मौका संभाला, पूरी सावधानी के साथ आग बुझाई. पुलिस के मुताबिक, वंदना इम्पोरियम नाम की दुकान में आग लगने की घटना सामने आई. समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो खासा नुकसान हो सकता था. मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम नुकसान का आंकलन कर रही है.

11 दिनों के भीतर चौथी घटना

शिमला शहर में 11 दिनों के भीतर आग लगने की ये तीसरी घटना है. इससे पहले मिडिल बाजार में रूईं की दुकान में आग लगी थी. 28 अक्तूबर की रात को फिंगास एस्टेट में कैपिटल होटल की उपरी मंजिल में आग लग गई थी,इस घटना में करोड़ों की संपत्ति जलकर खाक हो गई थी. उससे ठीक 24 घंटे पहले कमला नेहरू अस्पताल के समीप नारंग हाउस में आग लगने की घटना सामने आई थी. बढ़ती घटनाओं को लेकर शिमला के एसपी मोहित चावला ने चिंता जताई है और लोगों से एतियात बरतने की सलाह दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज