आग का तांडव, सब कुछ तबाह, बस तन पर कपड़े बचे और आंख में आंसू


Updated: October 13, 2017, 12:33 PM IST
आग का तांडव, सब कुछ तबाह, बस तन पर कपड़े बचे और आंख में आंसू
जुब्बल में लगी आग.

Updated: October 13, 2017, 12:33 PM IST
हिमाचल के शिमला के जुब्‍बल में वीरवार को हुए भीषण अग्निकांड में कई परिवारों का सब कुछ तबाह हो गया. 12 परिवारों के आशियानें उनकी आंखों के सामने खाक हो गए. इन परिवारों के पास अब कुछ नहीं बचा है. सारी उम्र की जमा पूंजी आग की भेंट चढ़ गई.

प्रभावितों का कहना है कि आग में सब कुछ जल गया है. केवल तन पर पहने कपड़े बचे हैं और बाकी सब कुछ जल गया.

दरअसल, जुब्बल तहसील की मांदल पंचायत के पुजारली गांव में वीरवार दोपहर आग लग गई. माना जा रहा है कि शार्ट सर्किट से आग लगी है, लेकिन इसकी पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है.

गांव में सड़क की सुविधा नहीं थी, इसलिए दमकल विभाग की गाड़ी भी मौके पर नहीं पहुंच पाई. इससे भी ज्यादा नुकसान हुआ. राजस्व विभाग नुकसान का आंकलन करने में जुटा हुआ है.

आगजनी की घटना दोपहर करीब सवा दो बजे हुई. उसे अधिकांश ग्रामीण अपने-अपने काम पर गए हुए थे. मौके पर मौजूद कुछ ग्रामीणों ने घरों से अचानक धुंआ उठता देखा. घरों से आग की लपटों को उठता देख लोगों ने शोर मचाना शुरू किया.

आसपास के ग्रामीण भी बचाव के लिए पहुंचे. लोगों ने आग बुझाने के प्रयास किए. लेकिन लकड़ी से बने मकानों में आग तेजी से फैल गई.

प्रभावित परिवारों को दस दस हजार रुपये फौरी राहत, एक एक कंबल व तिरपाल प्रशासन की ओर से दिए गए हैं. प्रशासन ने कुछ परिवारों की सूची बनाई है. नुकसान का आंकलन किया जा रहा है.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर