होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /Breaking: हिमाचल के किन्रौर में 4 मकानों में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

Breaking: हिमाचल के किन्रौर में 4 मकानों में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

किन्नौर जिला के सापनी गांव के करीब 4 मकानों में आग लगी है.

किन्नौर जिला के सापनी गांव के करीब 4 मकानों में आग लगी है.

Fire in Kinnaur: सुबह नौ बजे इस आग की सूचना प्रशासन को मिली थी. सूचना के बाद अग्निशमन टीम घटना स्थल पर पहुंची. तब ही से ...अधिक पढ़ें

शिमला. शहर से एक बड़ी घटना सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार किन्नौर (Kinnaur) जिला के सापनी गांव के करीब 4 मकानों में आग (Fire) लगी है. सुबह नौ बजे इस आग की सूचना प्रशासन को मिली थी. सूचना के बाद अग्निशमन टीम घटना स्थल पर पहुंची. तब ही से इस आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. जानकारी के मुताबिक आग काफी प्रचंड है, इस कारण बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

खबर के मुताबिक जनजातीय जिला किन्नौर के कल्पा खंड के तहत सापनी गांव में करीब चार मकानों में आग लगी हुई है. ऐसे में ग्रामीणों को आगजनी से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि रविवार सुबह करीब 9:30 बजे के आसपास सापनी के ग्रामीणों ने सुचना दी कि सापनी गांव के मध्य करीब 3 से 4 मकानों में आग लग गई है. यह आग काफी भयंकर है और इस पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में प्रशासन की ओर से दमकल विभाग को मौके पर भेजा गया. आग पर काबू पाने के पूरे प्रयास किये जा रहे हैं. ग्रामीण भी लगातार आगजनी पर काबू पाने के लिए सहायाता कर रहे हैं.

डीसी के अनुसार जिला के सापनी गांव मे इस आगजनी के आंकलन के तुरंत बाद पीढ़ितों को नियमानुसार फोरी राहत देने के भी अधिकारियो को निर्देश दिए गए हैं. फिलहाल प्रशासन की टीम जल्द से जल्द आग पर काबू पाने में जुटी हुई है. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है. साथ ही जान माल की कितनी हानि हुई है इसकी भी पड़ताल की जा रही है.

Tags: Fire, Himachal news, Kinnaur News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें