अपना शहर चुनें

States

Fire in Shimla: जुब्बड़ में 32 कमरों का 4 मंजिला मकान जला, 10 करोड़ का नुकसान

शिमला में 32 कमरों का मकान जला.
शिमला में 32 कमरों का मकान जला.

Fire in Shimla: मकान में ज्यादातर लकड़ी का इस्तेमाल किया गया था और इस वजह से आग ने भीषण रूप धारण कर लिया. मकान में 32 कमरे थे, जो पूरी तरह से जलकर राख हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 9:00 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) जिले की जुब्बल तहसील के तहत प्रोंठी गांव में बुधवार शाम चार मंजिला मकान में आग लग गई और देखते ही देखते सारा मकान राख में तबदील हो गया. अग्निकांड (Fire in Shimla) में आठ से 10 करोड़ रुपये का नुकसान का अनुमान है. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. शिमला के एएसपी (ASP) प्रवीर ठाकुर ने हादसे की पुष्टि की है.

32 कमरों का मकान जला
जानकारी के मुताबिक, 32 कमरों के चार मंजिला मकान में बुधवार शाम करीब साढे़ चार बजे आग लग गई थी. घटना के दौरान घर पर परिवार का कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था. ग्रामीणों ने घर से धुआं उठता हुआ देखा और इसकी सूचना अग्निशमन केंद्र को दी. बाद में दमकल विभाग के कर्मचारियों ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही थी. पूछताछ पर आग लगने का कारण बिजली के शॉट सर्कट का बताया जा रहा है.
शिमला में मकान में लगी आग.


लकड़ी से बना था मकान


मकान में ज्यादातर लकड़ी का इस्तेमाल किया गया था और इस वजह से आग ने भीषण रूप धारण कर लिया. मकान में 32 कमरे थे, जो पूरी तरह से जलकर राख हो गए हैं. मकान में यशवंत नेगी पुत्र रोशन लाल नेगी परिवार सहित रहते थे. अग्निशमन केंद्र रोहड़ू के प्रभारी लायक राम शर्मा ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है. अग्निकांड से प्रभावित परिवारों की सारी जिंदगी की पूंजी पल भर में राख के ढेर में बदल गई. कड़ाके की ठंड में सारा परिवार खुले आसमान के नीच आ गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज