सीएम के काफिले में शामिल होगी पहली इलेक्ट्रिक कार

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 30, 2019, 7:58 PM IST
सीएम के काफिले में शामिल होगी पहली इलेक्ट्रिक कार
शिमला - विधानसभा परिसर में सीएम जयराम ठाकुर ने परखी इलेक्ट्रिक कार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के काफिले में पहली बार इलेक्ट्रिक कार शामिल होने जा रही है. अगर सीएम जयराम ठाकुर को कार पसंद आई तो वह बहुत जल्द ही इलेक्ट्रिक कार में सफर करते हुए नजर आएंगे.

  • Share this:
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के काफिले में पहली बार इलेक्ट्रिक कार शामिल होने जा रही है. अगर सीएम जयराम ठाकुर को कार पसंद आई तो वह बहुत जल्द ही इलेक्ट्रिक कार में सफर करते हुए नजर आएंगे. दरअसल हुंडई की इस इलेक्ट्रिक कार को परिवहन विभाग सीएम जयराम ठाकुर को गिफ्ट करेगा. शुक्रवार को विधानसभा में कार को लाया गया जहां सीएम जयराम ठाकुर ने न सिर्फ कार को देखा और परखा बल्कि उसमें बैठे भी. कार की कीमत 23 लाख रुपये बताई जा रही है. इस कार का ट्रायल विधानसभा परिसर में कराया गया.

एक बार चार्जिंग होने के बाद यह कार 452 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. अगर गाड़ी को घर पर चार्ज करना है तो उसे 6 घंटे का समय लगेगा जबकि चार्जिंग स्टेशन में मात्र 57 मिनट में कार चार्ज हो जाएगी. गाड़ी को चलाने की कॉस्ट 30 पैसे प्रति मिनट आ रही है.

ये भी पढ़ें - भारतीय अर्थव्यवस्था तेज़ गति से आगे बढ़ रही है: अनुराग ठाकुर

ये भी पढ़ें - कर्जे में डूबे हिमाचल में मंत्री-MLA के बढ़ेंगे वेतन-भत्ते

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 7:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...