अपना शहर चुनें

States

हिमाचल उपचुनाव: BJP के 2 बागियों समेत कुल 14 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

हिमाचल में दो सीटों पर उपचुनाव हो रहा है.
हिमाचल में दो सीटों पर उपचुनाव हो रहा है.

By-Election in Himachal: धर्मशाला सीट (Dharamshala) से कांग्रेस-भाजपा के अलावा, कुल आठ प्रतिशियों ने पर्चा दाखिल किया है. वहीं पच्छाद सीट (Pacchad Seat) से भाजपा (BJP) के दो बागियों सहित 6 लोगों ने नामांकन दाखिल किए.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल में विधानसभा उपचुनाव ( By-Election in Himachal) के लिए नामांकन (Nomination) की अंतिम तिथि यानी 30 सितंबर को भाजपा के दो बागियों सहित पच्छाद और धर्मशाला सीटों से 14 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. धर्मशाला सीट (Dharamshala Seat) से कांग्रेस-भाजपा के अलावा, कुल आठ प्रतिशियों ने पर्चा दाखिल किया है. वहीं पच्छाद सीट (Pacchad Seat) से भाजपा (BJP) के दो बागियों सहित 6 लोगों ने नामांकन दाखिल किए.

धर्मशाला सीट पर इन्होंने ठोकी ताल
धर्मशाला सीट से भाजपा के विशाल नैहरिया (32) के अलावा, कांग्रेस (Congress) ने विजयइंद्र कर्ण ने नामांकन दाखिल किया है. इन दोनों में कड़ी टक्कर होगी. यह भाजपा की परांपरागत सीट है. 2012 के विधानसभा चुनाव को छोड़ दें तो यहां से भाजपा के किशन कपूर 5 बार के विधायक रहे हैं.

फिल्म जगत से जुड़े चौकस भारद्वाज ने भी भरा नामांकन
फिल्म उद्योग से जुड़े चौकस भारद्वाज भी धर्मशाला की चुनावी दंगल में बतौर आजाद प्रत्याशी उतरे हैं. इसके अलावा, कांग्रेस के पूर्व विधायक स्वर्गीय मूलराज पाधा के बेटे पुनीश पाधा ने भी बतौर आजाद उम्मीदवार नामांकन भरा है. स्वाभिमान पार्टी के डॉ. मनोहर लाल धीमान ने भी नामांकन दाखिल किया है. इसके अलावा, राकेश कुमार, पुनीश और डॉक्टर मनोहर लाल धीमान ने भी आजाद उतरने का फैसला किया है और पर्चा दाखिल किया है.



पच्छाद सीट पर रोचक हुई जंग
हिमाचल के सिरमौर (Sirmour) जिले की पच्छाद सीट पर इस बार का चुनाव रोचक होने वाला है. यहां से छह प्रत्याशी मैदान में हैं. भाजपा के बागी आशीष सिक्टा (Aashish Sikta) और दयाल प्यारी (Dyal Pyari) ने भी यहां से नामांकन दाखिल किया है. इसके अलावा, कांग्रेस गंगूराम मुसाफिर और भाजपा की रीना कश्यप ने पर्चा दाखिल किया है. आजाद प्रत्याशियों में सुरेंद्र कुमार छिंदा और पवन कुमार भी शामिल हैं.

पच्छाद में हुआ घमासान
पच्छाद सीट पर भाजपा के नामांकन के दौरान गहमागहमी का माहौल देखने को मिला. भाजपा की प्रत्याशी रीना कश्यप और बागी हुए आशीष सिक्टा के सर्मथकों में जमकर नारेबाजी हुई. इस दौरान सीएम का काफिला भी वहां से गुजर रहा था. बता दें कि आशीष सिक्टा और दयाल प्यारी भाजपा की तरफ से टिकट की रेस में थे. उनका नाम केंद्र को भेजे गए पैनल में भी शामिल था, लेकिन अंत समय में 34 साल की रीना कश्यप को टिकट दिया गया. यह अब सभी उम्मीदवारों का मुकाबला कांग्रेस के सात बार के विधायक रहे गंगूराम मुसाफिर (Gangu Ram Mushafir) से होगा.

ये भी पढ़ें: हिमाचल उपचुनाव: पच्छाद से BJP नेता दयाल प्यारी और आशीष सिक्टा ने की बगावत

हिमाचल उपचुनाव: जानिये, कौन हैं BJP के प्रत्याशी विशाल नैहरियां और रीना कश्यप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज