Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में JCC की मीटिंग से पहले वन विभाग के कर्मचारियों की बढ़ी सैलरी, DA और बोनस का ऐलान

हिमाचल में JCC की मीटिंग से पहले वन विभाग के कर्मचारियों की बढ़ी सैलरी, DA और बोनस का ऐलान

हिमाचल प्रदेश के वन विभाग के कर्मचारियों की सैलरी बढ़ी.

हिमाचल प्रदेश के वन विभाग के कर्मचारियों की सैलरी बढ़ी.

Forest corporation meeting in himachal: मंत्री राकेश पठानिया (Rakesh Pathania) ने बताया कि वन निगम ने अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारियों को प्रदेश सरकार के कर्मचारियों की भांति नियमित करने का निर्णय भी बैठक में लिया. वन निगम की बिरोजा एवं तारपीन फैक्ट्रियों में कार्यरत कर्मचारियों को दीवाली उपहार की राशि भी बढ़ाई गई है.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश के राज्य वन विकास निगम के निदेशक मण्डल की 210वीं बैठक का आयोजन शिमला (Shimla) में होटल होलीडे होम में वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया (Rakesh Pathania) की अध्यक्षता में किया गया. इस अवसर पर पठानिया ने कहा कि वन निगम में कार्यरत कर्मचारियों को वर्ष 2020-21 के लिए बोनस (Bonus) दिया गया.

    बैठक में वन निगम में कार्यरत दैनिकभोगी और अंशकालीन कार्यकर्ताओं को सरकार की नीति के अनुसार वेतन बढ़ाने का निर्णय लिया गया. इसके अतिरिक्त वन निगम में कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रथम जुलाई 2021 से प्रदेश सरकार के कर्मचारियों की भांति छह प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का भी निर्णय लिया गया.

    मंत्री ने बताया कि वन निगम ने अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारियों को प्रदेश सरकार के कर्मचारियों की भांति नियमित करने का निर्णय भी बैठक में लिया. वन निगम की बिरोजा एवं तारपीन फैक्ट्रियों में कार्यरत कर्मचारियों को दीवाली उपहार की राशि भी बढ़ाई गई. बता दें कि हिमाचल में जल्द ही जेसीसी की मीटिंग होने जा रही है. इसमें सरकार कर्मचारियों के वेतन भत्ते और पे कमीशन को लेकर फैसला से सकती है. मीटिंग पर प्रदेश के चार लाख के करीब आउटसोर्स, सरकारी और अन्य कर्मचारियों की नजरें हैं.

    बैठक में कौन पहुंचा था
    बैठक में उपाध्यक्ष वन निगम सूरत सिंह नेगी, प्रधान मुख्य अरण्यपाल (हाॅफ) अजय श्रीवास्तव, प्रबन्ध निदेशक राजीव कुमार, कार्यकारी निदेशक आर.लालनुनसांगा, निदेशक विनय कुमार, राम कुमार, डी.एस. ठाकुर, बलविन्द्र कुमार, जगदेव सिंह सहित निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

    Tags: Forest department, Himachal pradesh, Shimla News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर