हिमाचल के मंत्री के खिलाफ जारी गुमनाम पत्र शेयर करने पर पूर्व कांग्रेस CPS नीरज भारती पर FIR

कांग्रेस नेता नीरज भारती. (FILE PHOTO)

कांग्रेस नेता नीरज भारती कांगड़ा से हैं. उनके पिता चंद्र कुमार सांसद रह चुके हैं. नीरज भारती वीरभद्र सरकार में विधायक थे और सीपीएस भी रहे हैं. वे सोशल मीडिया अपने पर बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले से पूर्व कांग्रेस सीपीएस नीरज भारती के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है एक पत्र वायरल होने के बाद नीरज भारती (Neeraj Bharti) ने उसे अपनी फेसबुक वॉल पर शेयर किया था और सरकार पर सवाल उठाए थे. शिमला में भराडी में सीआईडी थाने में नीरज भारती के खिलाफ केस दर्ज किया गया उन्हें 18 जून को पेश होने के आदेश दिए गए हैं.

    नीरज भारती के वकील प्रशांत शर्मा ने बताया कि शिमला पुलिस ने उन्हें नोटिस भेजा है और 18 जून को पेश होने को कहा है. प्रशांत ने कहा कि जिस धारा के तहत यह केस बनाया गया है, वह गलत है. पहले सरकार और पुलिस को यह जांच करनी चाहिए कि पत्र असली है या फर्जी. वहीं नीरज भारती ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि उन्होंने पहले यह पत्र शेयर किया था, लेकिन बाद में हटा दिया था.

    क्या है पत्र में
    दरअसल,यह वायरल हुआ पत्र प्रदेश के एक मंत्री और आयोग की महिला के सबंधों को लेकर लिखा गया है. पवन कुमार नाम के शख्स ने मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए हैं. सीएम ने इस मामले पर कहा था कि वह लेटर लिखने वाले को ढूंढकर सामने लाएंगे और साथ ही उन्होंने जांच के भी आदेश दिए थे.

    पूर्व विधायक हैं नीरज भारती
    नीरज भारती कांगड़ा से हैं. उनके पिता चंद्र कुमार सांसद रह चुके हैं. इसके अलावा, नीरज भारती वीरभद्र सरकार में विधायक थे और सीपीएस भी रहे हैं. वह अक्सर सोशल मीडिया अपने पर बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. इससे पहले भी शिमला में एक भाजपा महिला नेत्री पर टिप्पणी करने पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.