लाइव टीवी

कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सु्क्खू ने कहा, वरिष्ठ नेताओं की सहमति से बनेंगी नई कमेटियां

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 28, 2019, 1:55 PM IST
कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सु्क्खू ने कहा, वरिष्ठ नेताओं की सहमति से बनेंगी नई कमेटियां
पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविदंर सिंह सुक्खू ने कहा कि कमेटियों के गठन में नहीं चलेगी किसी की मनमर्जी

हिमाचल कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) ने कहा कि अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने 8 जिला अध्यक्ष, 12 महासचिव और उपाध्यक्ष, 12 नए सचिव नियुक्त किए थे. ऐसे में हाईकमान ने नए सिरे कमेटियां गठित करने का फैसला लिया है, जिसका हम स्वागत करते हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की ब्लॉक, जिला और राज्य कमेटियों (Himachal Congress Committees) के गठन पर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सु्क्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं (Senior Laders from Center and State) की सहमति से नई कमेटियां बनेंगी. उन्होंने साफ-साफ कहा कि कमेटियों के गठन में किसी एक शख्स की मनमर्जी नहीं चलेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का सात दशकों से इतिहास रहा है कि कोई भी अध्यक्ष अपनी मर्जी से कमेटियां नहीं बना सकता.

संतुलित कमेटियों के गठन की उम्मीद

पूर्व अध्यक्ष सुक्खू ने कहा कि अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने 8 जिला अध्यक्ष, 12 महासचिव और उपाध्यक्ष, 12 नए सचिव नियुक्त किए थे. ऐसे में हाईकमान ने नए सिरे कमेटियां गठित करने का फैसला लिया है, जिसका हम स्वागत करते हैं. उन्होंने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल पार्टी
को मजबूत करने के लिए संतुलित कमेटियों का गठन करेंगी.

पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविदंर सिंह सुक्खू ने कहा कि अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने 8 जिला अध्यक्षों,12 महासचिव और उपाध्यक्षों को बदला


20 नवंबर को भंग की गई थीं कमेटियां

गौरतलब है कि गत 20 नवंबर को हिमाचल कांग्रेस (Himachal Congress) की राज्य, जिला और ब्लॉक कमेटियों को पार्टी हाईकमान ने भंग कर दिया था. कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने आदेश जारी कर राज्य कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया था. पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पार्टी अध्यक्षा के फैसले की पुष्टि करते हुए अधिसूचना जारी की थी. हालांकि, प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) अपने पद पर बने रहेंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें - बारिश व बर्फबारी से बढ़ी ठंड, किसानों ने कहा-गेहूं और सब्जियों के लिए फायदेमंद

ये भी पढ़ें - टीचर से क्रूरता:आरोपी की जमानत याचिका खारिज, गिरफ्तारी के लिए पुलिस रवाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 1:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...