हिमाचल सरकार में मंत्री रहे अनिल शर्मा भाजपा से निष्कासित, कहा- पार्टी के फैसले से आहत हूं

Anil Sharma Expelled from BJP: अनिल शर्मा ने न्यूज 18 से कहा कि उन्हें आधिकारिक तौर पर पार्टी से निकालने की जानकारी नहीं दी गई है. उन्‍होंने बताया कि वह पार्टी के फैसले से आहत हैं.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 14, 2019, 2:43 PM IST
हिमाचल सरकार में मंत्री रहे अनिल शर्मा भाजपा से निष्कासित, कहा- पार्टी के फैसले से आहत हूं
अनिल शर्मा मंडी सदर से विधायक हैं.
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 14, 2019, 2:43 PM IST
पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम शर्मा (Pandit Sukh Ram) के बेटे और मौजूदा भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे अनिल शर्मा (Anil Sharma) को हिमाचल भाजपा से निष्कासित कर दिया गया है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सत्तपाल सत्ती ने इसकी पुष्टि की है.

सत्‍ती ने कहा कि अनिल शर्मा बीजेपी को भाजपा से निष्कासित कर दिया गया है. हालांकि, अब वह बीजेपी के 'अनअटैच्‍ड' एमएलए रहेंगे. बता दें कि अनिल शर्मा ने लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान कैबिनेट मंत्री का पद छोड़ दिया था.

अनिल के बेटे आश्रय शर्मा को कांग्रेस ने मंडी लोकसभा सीट से टिकट दिया था. इसके बाद अनिल शर्मा ने कैबिनेट मंत्री का पद छोड़ दिया था. हालांकि, उन्होंने भाजपा नहीं छोड़ी थी. अब उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. अनिल शर्मा मंडी सदर से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते हैं.

ये बोले अनिल शर्मा

अनिल शर्मा ने कहा कि यह पार्टी का फैसला है. हालांकि, मैंने कैबिनेट मंत्रीपद से पहले ही इस्तीफा दे दिया था. अनिल शर्मा ने न्यूज 18 से कहा है कि अभी उन्हें मीडिया से इसकी सूचना मिली है, आधिकारिक तौर पर उन्हें इसकी जानकारी नहीं मिली है. अनिल शर्मा ने कहा कि वह पार्टी के फैसले से आहत हैं, क्योंकि उनके बेटे का कांग्रेस में जाने का फैसला अपना निर्णय है.

बेटे के कांग्रेस में जाने से सियासी भंवर में फंसे
हिमाचल विधानसभा चुनाव 2017 से ठीक पहले अनिल शर्मा ने परिवार सहित कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा था. वह बीती कांग्रेस सरकार में भी मंत्री थे. वह भाजपा की मौजूदा सरकार में एक साल 4 माह तक ऊर्जी मंत्री रहे. लोकसभा चुनाव-2019 से ठीक पहले उनके पिता सुखराम और बेटे आश्रय ने दिल्ली में कांग्रेस में वापसी की, तब से अनिल शर्मा पर इस्तीफे का दवाब था. हालांकि, अनिल शर्मा लगातार कहते रहे कि सीएम अगर उनसे इस्तीफा मांगेंगे तो वह इसके लिए तैयार हैं. अनिल शर्मा ने कहा था कि वह धर्मसंकट में हैं.
Loading...

कौन हैं अनिल शर्मा
अनिल शर्मा पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम के बेटे हैं. वह मंडी की सदर सीट से विधायक हैं. इसके अलावा उनके बेटे आयुष की शादी बॉलीवुड के दबंग अभिनेता खान सलमान खान की बहन अर्पिता खान से हुई है. अनिल शर्मा बीती कांग्रेस सरकार में भी मंत्री थे. इसके अलावा इस बार चौथी मर्तबा विधायक चुने गए अनिल शर्मा 1998-2004 तक राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं.
First published: August 14, 2019, 1:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...