लाइव टीवी

COVID-19: शिमला में कर्फ्यू के बीच जिंदगी बचाने की मुहिम, 40 लोगों ने किया रक्तदान
Shimla News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: March 26, 2020, 8:25 PM IST
COVID-19: शिमला में कर्फ्यू के बीच जिंदगी बचाने की मुहिम, 40 लोगों ने किया रक्तदान
शिमला में मशोबरा में आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप.

Corona Virus in Himachal: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रदेश के लोगों से रक्तदान करने के लिए आगे आने की अपील की है ताकि रक्त बैंकों में खून की कमी न हो.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) में कैन्सर, डिलीवरी केस, थेलेसीमिया, दिल के आपरेशन एवं अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों की जान खतरे में देखकर उमंग फाउंडेशन ने कर्फ्यू (curfew) में शिमला में रक्तदान (blool donationation) शिविर मशोबरा आयोजित किया. मशोबरा के राधा कृष्ण मंदिर में आयोजित कैंप में 40 लोगों ने रक्तदान किया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने एक संदेश में संकट के दौर में रक्तदान के लिए सभी रक्तदाताओं को बधाई दी है.

माता-पिता और बेटी ने किया रक्तदान
टीएस नेगी ब्लड डोनर एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित शिविर में संग्रह किया गया रक्त आईजीएमसी ब्लड बैंक को दिया गया है. उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रो. अजय श्रीवास्तव ने बताया कि रक्तदान शिविर मशोबरा के युवा रक्तदाताओं के नाम रहा. अर्चना शर्मा शिविर की पहली रक्तदाता थीं.10 दिन पहले 18वां जन्मदिन मनाने वाले ध्रुव गोयल रक्तदान करने वालों में सबसे युवा रहे. उनकी मां निधि गोयल और पिता राजेश गोयल ने भी खून दान किया.

ये भी पहुंचे खून देने



आईजीएमसी ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ. एमएल कौशल ने आठवीं बार और व्यापार मंडल के महासचिव अतुल शर्मा ने भी आठवीं बार रक्तदान किया. ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी जसवीर और अनिल भी रक्तदान करने वालों में शामिल थे. टीएस नेगी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के संयोजक तेजू नेगी और शिविर के समन्वयक विनोद योगाचार्य ने कहा कि मशोबरा के युवाओं को रक्तदान शिविर से बहुत प्रेरणा मिलेगी. इसमें मशोबरा व्यापार मंडल, राधाकृष्ण मंदिर समिति के अलावा जिला प्रशासन एवं पुलिस ने भी सहयोग दिया. मंदिर समिति के अध्यक्ष दीप मोदी ने कहा कि अब हर नवरात्र में मंदिर में रक्तदान शिविर लगाया जाएगा.



शिमला में रक्तदान करते हुए.
शिमला में रक्तदान करते हुए.


सीएम ने की है अपील
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रदेश के लोगों से रक्तदान करने के लिए आगे आने की अपील की है ताकि रक्त बैंकों में खून की कमी न हो. जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने रक्तदान शिविर लगाने के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इस संबंध में सभी उपायुक्तों, मुख्य चिकित्सा अधिकारियों और रक्त बैंकों के प्रभारियों को भी निर्देश जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19: हिमाचल में कर्फ्यू तोड़ने पर 40 केस दर्ज, 54 गिरफ्तार

बिलासपुर से कांग्रेस के पूर्व विधायक के बेटे ने तोड़ा कर्फ्यू, FIR दर्ज

COVID-19: कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों की ऊना पुलिस यूं कर रही ‘खातिरदारी’
First published: March 26, 2020, 6:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading