सुर्खियां: HPU की फर्जी डिग्री मामले और परवाणू फायरिंग में हुईं गिरफ्तारियां

परवाणू में सोमवार को कैंटर यूनियन विवाद मामले में पुलिस ने अमरनाथ गुट के तीन आरोपियों प्रमोद शर्मा निवासी धगड़, घनश्याम निवासी पिंजौर व शेर सिंह निवासी अंबोटा को गिरफ्तार कर लिया है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: February 13, 2019, 11:26 AM IST
सुर्खियां: HPU की फर्जी डिग्री मामले और परवाणू फायरिंग में हुईं गिरफ्तारियां
सांकेतिक तस्वीर.
News18 Himachal Pradesh
Updated: February 13, 2019, 11:26 AM IST
अमर उजाला ने लिखा है कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की फर्जी डिग्रियां बनाकर बेचने वाले गिरोह का एक और सदस्य शिमला पुलिस ने हमीरपुर के नादौन से गिरफ्तार किया है. आरोपी संजीव (31) नादौन में कंप्यूटर सेंटर का संचालक है. पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किए आरोपी के कंप्यूटर सेंटर से बाहरी राज्यों के कई डिप्लोमा, डिग्रियां और कंप्यूटर जब्त कर कंप्यूटर सेंटर को सील कर दिया है. कंप्यूटर सेंटर में युवाओं को बाहरी राज्य के कोर्स करवाए जाते हैं.

डीएसपी हेडक्वार्टर, शिमला प्रमोद शुक्ला ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में गिरोह का मास्टरमाइंड किसी ओर के होने की बात कही है. इस मामले में अभी तक पांच की गिरफ्तारी हो चुकी है. बता दें कि 10 जनवरी को पुलिस ने इस गिरोह का भंडाफोड़ किया था. तीन को शिमला से गिरफ्तार किया था. आरोपियों के पास से एचपीयू की ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की तीन जाली डिग्रियां भी बरामद हुई हैं. बताया जा रहा है कि एक डिग्री को 20 से 25 हजार रुपये में बेचा जाता था. इसके बाद 11 जनवरी को फिर्जी डिग्री मामले में गिरोह के चौथे आरोपी को पकड़ा था.



परवाणू में कैंटर यूनियन विवाद
दिव्य हिमाचल ने लिखा है कि परवाणू में सोमवार को कैंटर यूनियन विवाद मामले में पुलिस ने अमरनाथ गुट के तीन आरोपियों प्रमोद शर्मा निवासी धगड़, घनश्याम निवासी पिंजौर व शेर सिंह निवासी अंबोटा को गिरफ्तार कर लिया है. शेर सिंह को परवाणू पुलिस ने कसौली कोर्ट में पेश किया , जहां से उसे चार दिन का पुलिस रिमांड मिला है, जबकि बाकी दो अन्य को परवाणू पुलिस बुधवार को कसौली कोर्ट में पेश करेगी. जानकारी के अनुसार सोमवार को अमरनाथ गुट के लोगों ने बावा गुट के एक कर्मचारी को डरा धमका कर गोली चलाई थी. इसके बाद इसका विरोध करते हुए बावा गुट के लोगों ने कसौली चौक में चक्का जाम किया और फिर देर शाम करीब 6 बजे एक बार फिर खूनी संघर्ष हुआ. इस दौरान पुलिस की मौजूदगी में अमरनाथ गुट की ओर से चौक में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हवाई फायरिंग करते हुए डंडे व पत्थरों से हमला किया. इसके बाद पुलिस ने मामले में कारवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया.

किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा
दैनिक जागरण ने लिखा है कि विधानसभा में आईजीएमसी में किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा शुरू करने का मामला मंगलवार को उठाया गया है. सदन में कॉंग्रेस के एमएलए रामलाल ठाकुर, अनिरुद्ध सिह और भाजपा विधायक राकेश पठानिया ने प्रश्न काल में ये मामला उठाया. रामलाल ने कहा सरकार मार्च 2019 तक सुविधा शुरू करने का तर्क दे रही है लेकिन सरकार ने जो डाक्टर ट्रेनिंग पर भेजे है उनकी ट्रेनिंग अभी पूरी ही नहीं हुई है. इस प्रश्न पर स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने कहा कि सरकार अभी औपचारिकताएं कर रही है लेकिन ये नहीं बता सकता कि कब शुरू होगी लेकिन इसी साल सुविधा शुरू करने पर प्रयास कर रहे है. एम्स से डॉक्टरों ने ऑपरेशन के लिए आने का वायदा किया अगर 15 ऑपरेशन होंगे. हम इसके लिए भी प्रयास कर रहे है.

शिमला एमसी का बजट
Loading...

नगर निगम में इस बार 21 या 22 फरवरी को नगर निगम का सालाना बजट पेश हो सकता है. नगर निगम की और से 11 फरवरी तक बजट को लेकर 11 फरवरी तक पार्षदों के सुझाव और आपतियां मांगे गए थे, ताकि उन्हें प्राथमिकताओं में शामिल किया जा सके. शहरवासी भी इन दिनों हर रोज फोन कॉल या खुद मेयर कार्यालय आकर बजट को लेकर अपने सुझाव दे रहे हैं. मंगलवार को न्यू शिमला वार्ड से लोग मेयर कार्यालय में सुझाव देने पहुंचे थे. इसमें लोगों ने मेयर कुसुम सदरेट को वार्ड में ड्रैनेज सिस्टम ठीक करने, पब्लिक टैप लगाने और वाटर एटीएम की सुविधा देने का सुझाव दिया.

ये भी पढ़ें : BREAKING: पहाड़ी दरकी; JCB मशीन दबी, चंडीगढ़-मनाली हाईवे बंद

अवैध कटान रोकने गई टीम पर माफिया ने चढ़ाई गाड़ी, डिप्टी रैंजर और गार्ड घायल

चंबा: वाहन चेकिंग में 13 किलो 434 ग्राम चरस के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

सुर्खियां: HPU की फर्जी डिग्री मामले और परवाणू फायरिंग में हुईं गिरफ्तारियां

PHOTOS: जानिए, हिमाचल प्रदेश के बड़े शहरों में क्या है आज पेट्रोल-डीजल के भाव

देश का पहला ईको टूरिज्म विलेज बनेगा अटल बिहारी वाजपेयी का यह गांव
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार