COVID-19: हिमाचल में कोरोना से चार और मौतें, कुल आंकड़ा पहुंचा 34
Shimla News in Hindi

COVID-19: हिमाचल में कोरोना से चार और मौतें, कुल आंकड़ा पहुंचा 34
हिमाचल में कोरोना से दो और मौतें. (फाइल फोटो)

Corona Virus in Himachal: बुधवार को 29 और मरीज ठीक हुए और मौत (Death) का कुल आंकड़ा अब 34 की मौत (Death) हुई है. 62 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 6:39 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona virus) से दो और लोगों की जान गई है. गुरुवार को सूबे में दो लोगों की मौत हुई है. अब बुधवार को भी दो लोगों ने दम तोड़ा है. एक मौत ऊना (Una) और एक किन्नौर (Kinnaur) में रिपोर्ट हुई है. सिरमौर जिले में भी गुरुवार को कोरोना से दो की मौतें हुई हैं. कई बीमारियों से जूझ रहे एक निजी स्कूल के संस्थापक की राजगढ़ में मौत हो गई. वे कोरोना से भी पीडि़त थे. उन्हें बुधवार को पीजीआई से घर लाया गया था. पांवटा साहिब में कोरोना संक्रमित 42 वर्षीय महिला की भी मौत हो गई है. महिला का इलाज मोहाली के निजी अस्पताल में चल रहा था. महिला पांवटा साहिब के वार्ड नंबर 11 की रहने वाली थी. सूबे में बुधवार को भी दो लोगों की जान (Death) गई थी.

जानकारी के अनुसार, किन्नौर की महिला की शिमला के आईजीएमसी में मौत हुई है. 84 वर्षीय महिला 14 अगस्त को डीडीयू से आईजीएमसी शिमला (IGMC Shimla) शिफ्ट किया गया था. किन्नौर जिले की रहने वाली का दिल्ली में मकान है और अब डेड बॉडी को 4 बजे दिल्ली भेजा जाएगा. हिमाचल में कोरोना से अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है. बीते एक सप्ताह से रोजाना दो लोगों की जान कोरोना ले रहा है.

ऊना में बुजुर्ग की जान गई



जिला ऊना में कोरोना से पहली मौत हुई है. हालांकि, मृतक जिला हमीरपुर के पनसाई गांव का रहने वाला है. 70 वर्षीय व्यक्ति पिछले लंबे समय से बीमार चल रहा था, जो इलाज के लिए अपनी बेटी के घर घालूवाल आया था और उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भी गया था.
हैरानी इस बात है कि कोविड-19 रिपोर्ट आने के पहले ही वृद्ध की मौत हो गई, जब तक मृतक के पॉजीटिव आने का पता चला, तब तक परिजनों ने पनसाई में अंतिम संस्कार भी कर दिया है. कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आने बाद स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया है. पीड़ित व्यक्ति उपचार के लिए अपने बेटी के घर घालूवाल, ऊना आया हुआ था. 25 अगस्त को व्यक्ति क्षेत्रीय अस्पताल ऊना पहुंचा, जहां इसके कई टेस्ट हुए. इस दौरान व्यक्ति का कोविड-19 का भी टेस्ट लिया गया. 26 अगस्त को परिजन मृतक को पैतृक गांव पनसाई ले गए, जहां पर अंतिम संस्कार किया गया. 27 अगस्त की सुबह जैसे ही टांडा मेडिकल कॉलेज से रिपोर्ट आई, तो व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला है.



हिमाचल में अब तक कुल मामले

हिमाचल प्रदेश में बुधवार को 167 मामले रिपोर्ट हुए थे. सिरमौर 56, हमीरपुर 18, चंबा 13, सोलन 30, ऊना 12, शिमला 16, कांगड़ा 16, कुल्लू 12, बिलासपुर में 16, किन्नौर में एक पॉजिटिव मामला आया  था. प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 5306 पहुंच गया है. सक्रिय मामले 1467 हैं. अब तक 3777 मरीज ठीक हो चुके हैं. बुधवार को 29 और मरीज ठीक हुए और मौत का कुल आंकड़ा अब 32 की मौत हुई है. 62 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज